पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानकारी:होटल ,रेस्टोरेंट में अब खाद्य सुपरवाइजर की तैनाती जरूरी

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खाद्य सामग्री से जुड़े कारोबारियों को अब खाद्य सुरक्षा से जुड़े मानक की निगरानी के लिए खाद्य प्रतिष्ठान होटल में प्रशिक्षित खाद सुपरवाइजर तैनात करना जरूरी होगा। खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसआई) ने इसके लिए कारोबारियों से जल्द इस प्रशिक्षण को लेने की सलाह दी है।

खाद्य प्रतिष्ठान पर खाद सुरक्षा सुपरवाइजर की तैनाती करना अति आवश्यक है इसलिए जिले में भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण के तहत केवीजीवीएम ने अपने सर्वे में बताया की सभी खाद्य प्रतिष्ठान पर सुरक्षा सुपरवाइजर की तैनाती होनी है।

जिसमें हमारे सभी जिले के कुछ खाद्य व्यवसायियों ने समझा साइंस कॉलेज के सामने मिले प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर खाद सुरक्षा सुपरवाइजर ने ट्रेनिंग, रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बताई। इसके साथ ही केवीजीवीएम के कर्मचारी अभय शर्मा ने कहा यह कोविड-19 के चलते अति आवश्यक है। इसमें जो ट्रेनिंग मिल रही है उसमें हमें बहुत सी प्रेरणा मिल रही हैं।

खाद्य सुरक्षा की टीम ने बताया यह प्रशिक्षण होटल, रेस्टोरेंट, खाद्य प्रसंस्करण प्रतिष्ठान, खाद्य विनिर्माण से जुड़ी संस्थाओं कैटरिंग, मिल्क प्रोडक्ट, वाटर बेवरेजेस, इंडीबिल ऑयल, व हेल्थ सप्लीमेंट से जुड़े कारोबार के लिए (एफएसएसएआई ) के अधिकृत ट्रेनिंग पार्टनर से प्रशिक्षित खाद्य सुपरवाइजर को नियुक्त करना होगा। बिना फूड सुपरवाइजर के ऐसे प्रतिष्ठानों का संचालन नहीं हो सकेगा। यदि कोई इस संबंध में जानकारी चाहता है तो वह शिवपुरी ब्रांच से संपर्क कर 6261003300, 9893520646, 8982575745 जानकारी ले सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें