पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:जीआरपी लाइन के लीकेज सुधारने में डेढ़ साल लगे, बड़ौदी टंकी में पानी चढ़ाकर टेस्टिंग की

शिवपुरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो सप्ताह में डिस्ट्रीब्यूशन लाइन जोड़कर सप्लाई देना शुरू करेगी नगर पालिका

बड़ौसी में पानी की टंकी में आखिरकार शनिवार काे पानी पहुंच गया। जीआरपी लाइन के लीकेज सुधारने में नगर पालिका को डेढ़ साल का वक्त लगा है। तब कहीं जाकर बड़ौदी टंकी की टेस्टिंग पूरी हो पाई है। अब अधिकारियों का कहना है कि दो सप्ताह में डिस्ट्रीब्यूशन लाइन से टंकी को जोड़कर सप्लाई देना शुरू कर देंगे। लोगाें को कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी है।

बड़ौदी टंकी तक सिंध का पानी पहुंचाने के लिए दोशियान द्वारा जीआरपी लाइन बिछाई थी। पानी पहुंचाने के लिए जीआरपी लाइन में कई जगह गेप और लीकेज मिलते गए। नगर पालिका द्वारा लीकेज सुधारने में डेढ़ साल से ज्यादा समय लग गया। आखिरकार शनिवार को ऊपर पानी चढ़ाकर टंकी को भरकर टेस्टिंग हो गई है।

डिस्ट्रीब्यूशन लाइन दो-तीन गलियों में रह गई है: सहायक यंत्री सचिन चौहान का कहना है कि बड़ाैदी में डिस्ट्रीब्यूशन लाइन दो तीन गलियों में रह गई है। दो सप्ताह के भीतर डिस्ट्रीब्यूशन लाइन को टंकी से जोड़ने का काम पूरा हो जाएगा।

इधर, अंबेडकर कॉलोनी की टंकी नहीं जुड़ी
सिंध जलावर्धन योजना की मुख्य लाइन से अंबेडकर टंकी अभी तक नहीं जुड़ पाई है। बीते चार महीने में जीआरपी लाइन में आठ से ज्यादा लीकेज निकल आए हैं। हाल ही में दो लीकेज मिलने पर उन्हें सुधारने का काम जारी है। जैसे ही पानी छोड़ते हैं, आगे जाकर पाइप लाइन लीकेज निकल आती है। इसी कारण अंबेडकर कॉलोनी की टंकी तक पानी नहीं पहुंच पाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें