पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:डीआई पाइप लाइन में लीकेज, करौंदी क्षेत्र में नहीं हो सका पानी सप्लाई, आज भी नहीं आएगा

शिवपुरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर बायपास क्षेत्र में पानी की पाइप लाइन का वाल्व सही करने इस तरह सड़क पर फैलाया पानी।
  • दोशियान द्वारा बिछाई डीआई पाइप भी घटिया निकली

अभी तक दोशियान की जीआरपी लाइन फटने और लीकेज के मामले सामने आ रहे थे। लेकिन रविवार को दोशियान द्वारा बिछाई गई डीआई पाइप लाइन भी फट गई। करौंदी संपवेल भरने के लिए डीआई पाइप लाइन को जीआरपी पाइप लाइन से जोड़ा गया है। बड़ सवाल यह है कि डीआई पाइप लाइन बिछने के बाद 50 से 70 साल तक काम करती है। नगर पालिका द्वारा खुदाई कराकर पाइप लाइन में लीकेज ठीक कराया जा रहा है। वहीं पाइप लाइन ठीक कर रहे कर्मचारियों की मानें तो सोमवार को भी काम चलेगा। ऐसे में सोमवार को भी पानी सप्लाई नहीं हो सकेगा।

इधर...लीकेज वाल्व सुधारने मोटर पंप से मुख्य लाइन खाली की, सप्लाई ठप रही
सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट से शिवपुरी शहर के लिए मुख्य पाइप लाइन बिछाई गई है। मुख्य पाइप लाइन का पहला वाल्व ग्वालियर बायपास पर लगाया गया है। यहीं नगर पालिका ने हाईडेंट भी बनाया है। वाल्व में लीकेज आ जाने की वजह से ठीक करना मुश्किल हो रहा था। इसलिए रविवार की सुबह 8 बजे से मोटर पंप रखकर पाइप से पानी खाली किया गया। दोपहर बार लीकेज ठीक किया जा सका। इस कारण पूरे दिन मड़ीखेड़ा की सप्लाई ठप रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें