शादियों पर पाबंदी:मंडप में ज्यादा लोग बुलाए, पुलिस पहुंची तो पत्तल छोड़कर भागे

शिवपुरी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना कर्फ्यू के चलते शादियों पर पाबंदी, अमोला में शादी कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

करैरा-सिरसौद चौराहे के बीच स्थित नया अमोला गेट नंबर 2 में शादी के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे थे। मंडप के दिन गुरुवार की शाम अधिक संख्या में लोगों को बुला लिया। सूचना लगने पर अमोला थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस को देखकर लाेग भोजन की पत्तलें मौके पर ही छोड़कर भाग खड़े हुए। कोरोना कर्फ्यू में शादियों पर पाबंदी लगी है, फिर भी लोग चोरी छुपे शादियां कर रहे हैं बल्कि भीड़ भी जुटा रहे हैं। इसलिए पुलिस ने दूल्हे के पिता व भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। नया अमोला गेट नंबर-2 में हरगोविंद जोगी के बेटे दीपेंद्र जोगी की शादी से पहले गुरुवार को मंडप का आयोजन किया गया। इस दौरान ज्यादा संख्या में लोगों को खाने पर बुला लिया। इस बात की खबर अमोला थाना प्रभारी राघवेंद्र यादव को लगी तो एसआई हरीशंकर शर्मा व थाने के स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गए।

पुलिस को आता देख भोजन कर रहे लोग अचानक उठकर भाग निकले। पुलिस ने दूल्हे के पिता हरगोविंद जोगी पुत्र जगन्नाथ जोगी और बड़े भाई अरविंद पुत्र हरगोविंद जोगी निवासी गेट नंबर 2 नया अमोला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
न सोशल डिस्टेंसिंग थी, न मास्क पहने थे
अमोला थाना प्रभारी राघवेंद्र यादव का कहना है कि शादी वाले घर में पहुंचे तो लोग यहां मास्क नहीं पहने हुए थे और कोई भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रह था। इस वजह से कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी पूरी संभावना दिखाई दी। लोगों को कोरोना महामारी को लेकर समझाइश दी, ताकि आगे से कोरोना गाइड लाइन का पालन करें।

महामारी से हर किसी को खतरा फिर भी, चोरी छुपे शादियां कर रहे लोग
कोरोना महामारी भीड़ की वजह से लोगों में एक-दूसरे के संपर्क में आने से आसानी से फैल जाती है। कोरोना संक्रमण की चपेट में बड़ी संख्या में लोग आ चुके हैं, इसलिए अस्पतालों में मरीजों की अधिक संख्या होने से बदतर हालात हैं। प्रशासन ने शादियों पर रोक लगा दी है। फिर भी लोग चोरी छुपे शादियां कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...