पत्नी की नाक काटने पर एक्शन:मानवाधिकार आयोग ने DGP और SP से मांगा जवाब; सास-ससुर ने हाथ पकड़े और पति ने मारी थी ब्लेड

शिवपुरी7 महीने पहले

शिवपुरी में दहेज के लिए पति के अपनी पत्नी की नाक काटने के मामले में एक्शन हो गया है। मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए डीजीपी मध्यप्रदेश और एसपी शिवपुरी से तीन सप्ताह में जवाब मांगा है। दरअसल, पति ने अपने मां-बाप के साथ मिलकर इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज जारी है। हादसा जिले के बमौरकलां का है।

जानकारी के अनुसार, पत्नी पति की प्रताड़ना से तंग आकर पिछले कुछ दिनों से मायके में रह रही थी। पति और पत्नी के बीच लंबे समय से पारिवारिक विवाद चल रहा था। मामले काे मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेन्द्र कुमार जैन ने संज्ञान में लिया है। मामले में आयोग ने डीजीपी और शिवपुरी एसपी से तीन सप्ताह में जवाब मांगा है।

मारपीट और गाली गलौज करता है
परिजनों ने बताया कि महिला के दो बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि पीड़िता कुछ दिन पहले ही मायके से ससुराल आई थी। शादी के कुछ समय के बाद से ही पूजा वंशकार का पति रामप्रवेश वंशकार आए दिन शराब पीकर पत्नी से मारपीट और गाली गलौज करता था। पूजा का कहना है कि उसके पति ने उस पर जान से मारने की नीयत से हमला किया था। पड़ोसियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी थी। आसपास के लोगों ने मिलकर पीड़िता को खनियाधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। फिलहाल उसका इलाज जारी है।

तुम्हारे घरवालों ने कुछ नहीं दिया
अस्पताल में पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि सोमवार सुबह 11 बजे मैं कुएं वाले खेत पर घास काट रही थी। इसी दौरान मेरे पति, सास और ससुर भी खेत पर आ गए। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे घर में क्यों रहती है ? तेरे माता-पिता ने कुछ नहीं दिया। जब मैंने कहा कि ये घर मेरा भी है, मैं यहीं रहूंगी तो मेरे सास और ससुर ने मुझे पकड़ लिया।

सास ने मेरे पति को ब्लेड दिया और उसने ब्लेड से मुझ पर हमला कर दिया। मैं चिल्लाई और चीख सुन मेरी बहन मुझे बचाने आई। लेकिन मेरे पति ने उसे जमीन पर पटक दिया। आसपास के लोग तब तक आ चुके थे, उन्होंने मुझे बचा लिया। सास-ससुर और पति ने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी है।

आसपास के लोगों ने बचाया
पीड़िता की बहन ने बताया कि पूजा की दो बेटियां हैं एक 3 साल की है और एक 2 महीने की। उसका पति मेरी बहन को हमेशा तंग करता था और शराब के नशे में धुत होकर मारपीट और गाली-गलौज भी किया करता था। जब उसने पूजा की नाक काटी तो वो चिल्लाने लगी। चीख सुनकर जैसे ही मैं उसे बचाने गई वैसे ही उसके पति ने मुझे जमीन पर धक्का दे दिया। लेकिन आसपास के लोगों ने मेरी बहन को बचा लिया और हम उसे लेकर अस्पताल आए हैं।

पुलिस ने मामला दर्ज किया
पुलिस ने मामले में पति रामप्रवेश वंशकार, ससुर मुन्ना वंशकार और सास किशन बाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी फरार हैं।

खबरें और भी हैं...