पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेजुबानों की सेवा:नवकार सेवा संस्थान ने पक्षियों के लिए रखे दाना-पानी के पात्र

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मनुष्य तो अपना जीवन यापन करके अपने घर-परिवार का भरण पोषण कर लेता है। लेकिन बेजुबान पक्षियों को यदि दाना-पानी मिल जाए तो वह मासूम पक्षी भी अपने घर-परिवार का भरण-पोषण कर सकेंगें।ऐसे में इन बेजुबान पक्षियों की सुध ली सेवाभावी संस्था नवकार सेवा संस्थान ने। अपने-अपने घरों, मंदिर और ऐसे स्थान जहां पक्षियों की आवाजाही बनी रहती है उन स्थानों पर दाना पात्र दान जाने का संकल्प इन्होंने बैठक में लिया।

इस दौरान संस्था अध्यक्ष सुमन कोठारी, सचिव रूचि सांखला, कोषाध्यक्ष सुनीता कोचटा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। इस सेवा कार्य की शुरूआत ललिता धारीवाल ने की जिन्होंने एक धार्मिक खेल के माध्यम से इस दान पात्र की उपयेागिता पर प्रकाश डाला और उसका परिणाम यह हुआ कि नवकार संस्थान की ओर से पक्षियों की सेवा के लिए यह दाना पात्र दान किए गए। सांस्कृतिक सचिव सुमिता कोचेटा, अल्पा सांखला ने अपने अनुभवों को यहां शेयर किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें