पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जनसुनवाई:नो स्कूल- नो फीस की तख्ती लेकर छात्र और अभिभावक बोले- कहां से भरें फीस, बचाओ

शिवपुरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपनी-अपनी गुहार लेकर पीड़ित पहुंचे कलेक्टोरेट, एसडीएम कार्रवाई का दिया आश्वासन

नो स्कूल- नो फीस की तख्ती हाथों में लेकर विद्यार्थी और अभिभावकों ने मंगलवार को कलेक्टोरेट में प्रदर्शन किया और बोले कि हमें फीस से बचाओ,जब स्कूल ही नहीं लगे तो अप्रैल से फीस क्यों भरें। निजी स्कूल संचालकों की मनमानी पर अभिभावकों ने उग्र रवैया दिखाकर कहा कि स्कूल संचालक मैसेज भेजकर छात्रों और उनके अभिभावकों पर अनुचित दबाव बना रहे हैं।

ऐसे में प्रशासन को कार्रवाई के लिए आगे आना चाहिए। यह मांग जनसुनवाई में ज्ञापन लेकर अभिभावकों के साथ पहुंचे छात्रों ने जिला प्रशासन से की। मंगलवार को दोपहर 12 बजे कलेक्टोरेट पहुंचकर उन्होंने कहा कि जब सरकार ने नो स्कूल, नो फीस का पैटर्न लागू कर रखा है। फिर निजी स्कूल संचालक अभिभावकों पर फीस के लिए दबाव क्यों बना रहे हैं।

आखिर हमारा कसूर क्या है? 22 मार्च से स्कूल खुले ही नहीं हैं और सितंबर में भी स्कूल नहीं खुले, तो फिर ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर अभिभावकों से फीस वसूली के लिए ग्रुप पर मैसेज छोड़े जा रहे हैं। यह हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। जब स्कूल लगे ही नहीं खुले ही नहीं तो फीस काहे की।

निजी स्कूल संचालकों पर इस संबंध में कार्रवाई करें और जब तक स्कूल न खुलें तब तक फीस न लेने की मांग अभिभावकों ने की और इस समस्या के संबंध में एक ज्ञापन एडीएम आरएस बालौदिया को सौंपा जिस पर उन्होंने अभिभावकों के आवेदन पर कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन मार्क किया। अभिभावकों की और से ज्ञापन देने वालों में पवन भार्गव, सोनम भार्गव, अमित गोयल, अरविंद सरैया, जाहिद खान ,पूनम खान, महावीर मुदगल, सुरभि शर्मा, आशीष त्रिवेदी, मोहित त्रिवेदी, विजय सिंह, सुरेंद्र शर्मा, अरविंद धाकड़ के नाम शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें