पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बारिश:सुभाषपुरा में एक, बदरवास में आधा घंटे तेज बारिश

शिवपुरी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैराड़ में हो रही तेज बारिश का दृश्य।
  • जिले में 1 अगस्त की स्थिति में बीते साल से इस बार 83 मिमी बारिश कम हुई है

शहर शिवपुरी को छोड़कर शनिवार को दिन में जिले के सुभाषपुरा में एक घंटे और बदरवास में आधा घंटे तेज बारिश हुई है। इसके अलावा जिले के बैराड़, पोहरी सहित लुकवासा, खतौरा में बारिश की सूचना है। बदरवास में शाम 4 बजे के बाद से अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। आधा घंटे तक तेज बारिश होती रही। लेकिन लुकवासा पार करते ही आसमान साफ नजर आए। इससे पहले सुभाषपुरा में दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक बारिश होती रही।

बता दें कि जिले में जारी खंड वर्षा के पीछे का कारण वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं होना बताया जा रहा है। हालांकि खंड वर्षा जारी रहने से किसानों की खेतों में फसलें फिलहाल ठीक ठाक हालत में हैं। जिले में अभी तक 253 मिमी के आसपास बारिश हुई है। बीते साल 336 मिमी से अधिक बारिश हो चुकी थी। यानी बीते साल से इस बार 83 मिमी बारिश कम दर्ज हुई है। वहीं शिवपुरी शहर का शनिवार को अधिकतम पारा 35 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहा।

नदी-नाले अब तक उफान पर नहीं आए, बांध के गेट तक नहीं खुले : जिले भर में खंड वर्षा की वजह से इस साल नदी नाले उफान पर नहीं आए हैं। जबकि बीते साल अब तक नदियों में काफी मात्रा में पानी आ गया था। सात साल पहले जुलाई के अंतिम सप्ताह में सिंध नदी में सैलाब के चलते गांवों में पानी तक भर गया था। लेकिन इस साल नदियों में अपेक्षाकृत पानी नहीं बह रहा है। वहीं जिले के सबसे बड़े मड़ीखेड़ा अटल सागर बांध के गेट अब तक नहीं खुल पाए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें