भुगतान रोका:मूंगफली का दाना मंगाकर 21.52 लाख रुपए का भुगतान रोका, बिहार के व्यापारी पर मुकदमा दर्ज

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • झांसी के दलाल के जरिए जनवरी 2021 में 250 क्विंटल मूंगफली दाना शिवपुरी से भेजा था, मुनीम की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध

बिहार के गया के व्यापारी ने 21.52 लाख रु. कीमत का मूंगफली दाना मंगाकर शिवपुरी के व्यापारी का अभी तक भुगतान नहीं किया है। व्यापारी के मुनीम के आवेदन पर सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने बिहार के गया के रहने वाले व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। व्यापारी ने झांसी के दलाल के माध्यम से जनवरी 2021 में माल भेजा था। जानकारी के मुताबिक व्यापारी सुशील गोयल ने अपनी फर्म एसके फ्रूड प्रोडक्ट कंपनी न्यू ब्लॉक शिवपुरी के नाम से वाहन क्रमांक यूपी92 टी9735 से 24 जनवरी 2021 को 21.52 लाख रुपए कीमत का 250 क्विंटल मूंगफली दाना रघुवीर ट्रेडिंग पुरानी गोडाउन नियर सीएम मार्केट जिला गया (बिहार) के पास भेजा था। फर्म मालिक ने आज तक माल का भुगतान नहीं किया है।

इस संबंध में प्रार्थी व सेठ ने कई बार संपर्क किया और हर बार टालमटोल कर परेशान करता रहा। माल के भुगतान की बात पर अब अभद्रता पर उतर आया है। व्यापारी के मुनीम सुरेंद्रसिंह राजपूत (44) पुत्र छगन सिंह राजपूत निवासी इंद्रा कॉॅलोनी शिवपुरी ने सिटी कोतवाली थाना शिवपुरी में 28 नवंबर को आवेदन दिया था। सिटी कोतवाली पुलिस ने 6 दिसंबर की देर शाम बिहार के गया निवासी संबंधित फर्म मालिक के खिलाफ धारा 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया हे। मुनीम सुरेंद्र ने माल के साथ भेजा बिल, कंपनी का बिल व ट्रांसपोर्ट द्वारा भेजी गई गाड़ी का बिल, बिल्टी आदि के साथ आवेदन पुलिस थाने में दिया था।

गया का व्यापारी बोला-शिवपुरी के व्यापारी का मेरे पास माल नहीं आया

सिटी कोतवाली शिवपुरी में मुकदमा दर्ज होने के बाद रघुवीर ट्रेडिंग गया बिहार के व्यापारी भोलीजी का कहना है कि उसने शिवपुरी के व्यापारी का माल नहीं आया है। जबकि झांसी के दलाल विष्णु जालान के माध्यम से शिवपुरी के व्यापारी ने बिहार के गया संबंधित फर्म पर मूंगफली दाना भेजा था। पुलिस विवेचना में असलियत सामने आएगी।

खबरें और भी हैं...