लॉकडाउन का दूसरा दिन:चौक-चौराहों पर मुस्तैद रही पुलिस, लोगों को दी समझाइश, 35 लोगों के काटे गए चालान

शिवपुरी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंचल में बढ़ता कोरोना संक्रमण, 60 घंटे का लॉक डाउन, घर में ही रहे लोग

दिनारा/पोहरी/पिछोर/बैराड़। लॉकडाउन के दूसरे दिन पूरे अंचल में पुलिस मुस्तैद दिखी। इस दौरान सिर्फ जरूरी काम से ही लोग घर से बाहर निकले। बे-वजह निकलने वालों के पुलिस ने चालान काटे। इधर पिछोर और बैराड़ में कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए टीकाकरण महोत्सव मनाया गया। इसके तहत 45 वर्ष से ज्यादा के लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

बिना वजह घर से निकले लोग, काटे चालन

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पुलिस फिर सक्रिय हो गई है। पुलिस ने जगह-जगह अभियान चलाकर मास्क के बिना निकल रहे लोगों के चालान रविवार दोपहर 12 बजे से हिम्मतपुर में काटे। इस दौरान चौकी प्रभारी रामेंद्र सिंह चौहान ने अभियान चलाकर पुलिस चौकी के सामने से निकलने वाले टू व्हीलर एवं फोर व्हीलर वाहनों से निकलने वाले राहगीरों को रोककर चेक किया एवं जो भी राहगीर मास्क ना लगाए हुए थे उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही कोविड-19 कोरोना के सभी नियमों की जानकारी उन्होंने बारीकी से राहगीरों को दी, जैसे सोशल डिस्टेंस का पालन करें, यदि आपकी या आपके परिवार में किसी भी सदस्य की उम्र 45 वर्ष से अधिक है तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिछोर में जाकर कोविड-19 का टीकाकरण अवश्य लगवाएं। साथ ही जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। इस कार्रवाई अभियान मैं हिम्मतपुर चौकी प्रभारी चौहान सहित समस्त पुलिस टीम मौजूद थी।

उधर कस्बे से लेकर दतिया व उत्तर प्रदेश सीमा सिकंदरा बैरियर सीमा तक लॉकडाउन का पालन रविवार को साफ दिखाई दिया। इस दौरान सभी सड़कें सूनी पड़ी रहीं, वहीं सभी दुकानें बंद रहीं। अनावश्यक घर से बाहर निकले लोगों का कहीं चालान कटा तो कहीं चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। रोज व्यस्त दिखने वाले डाक बंगला चौराहे पर भी सन्नाटा रहा। सूनी सड़कों पर पुलिस की गाड़ी दौड़ती रहीं। दैनिक भास्कर की टीम ने कस्बे के प्रमुख स्थानों का भ्रमण किया तो कुछ ऐसी तस्वीर नजर आईं। अनावश्यक बाहर निकले लोगों के चालान काटे गए। थाना प्रभारी ने बताया कि 35 लोगों का चालान काटा गया है।

संक्रमण बढ़ रहा है मास्क आवश्यक लगाएं
पोहरी|कोरोना संक्रमण गर्मी के साथ ही बढ़ता जा रहा है या यूं कहें की दोगुनी गति से बढ़ते कोरोना संक्रमण में एक बार फिर लोगों को दहला कर रख दिया है। रविवार को कई जगह बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया और सामाजिक कल्याण संस्था के नेतृत्व मास्क वितरित किए गए। इस मौके पर पोहरी सब्जी मंडी सहित नगर में अन्य जगह पहुंचे जहां एक हजार से अधिक लोगों को मास्क वितरित किए गए। मास्क वितरण के समय लोगों को समझाइश भी दी जा रही है कि कोरोना संक्रमण तीव्र गति से बढ़ रहा है। इससे सुरक्षित रहने के लिए मास्क लगाएं और दो गज की दूरी अवश्य बनाएं रखें।

जीवन हमें बचाना है, नंबर आने पर टीका जरूर लगवाना है

नगर परिषद बैराड़ द्वारा 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलाए जा रहे कोविड-19 के टीकाकरण महोत्सव के तहत नगर के विभिन्न वार्डों में दीवार लेखन कराकर जागरूकता अभियान चलाते हुए सभी से कोविड-19 के टीके लगवाए जाने की बात कही। साथ ही नागरिकों से अपने घरों पर रहने व मास्क का उपयोग करने एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने के साथ सेनेटाइजर का प्रयोग करने का भी आग्रह किया। इस मौके पर नगर में सार्वजनिक स्थानों पर जीवन हमें बचाना हैं नंबर आने पर टीका जरूर लगवाना है, जैसे जागरूकता नारे लिखकर लोगों किया टीका के लिए प्रेरित भी किया गया। सभी को आवश्यक है कि वह मास्क लगाकर रखें और सोशल डिस्टेंस का भी पालन करे ताकि खुद के साथ दूसरा भी सुरक्षित रहे। इस मौके पर नगर परिषद सीएमओ अजीज खान, विष्णु भदकारिया, दीपक बनाफर, राधेश्याम गुप्ता, प्रखर सिंघल, राजेंद्र गुप्ता, संजय गुप्ता, दीपक पाल आदि कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...