पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मगराैनी-धौलागढ़ रोड:वन क्षेत्र में सड़क के सोल्डर बनाने से रेंजर ने रोका, बोले- अनुमति बिना नहीं बनने दूंगा

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीडब्ल्यूडी बिना सोल्डर बनाए काम खत्म करने की तैयारी में

मगरौनी से धौलागढ़ के बीच 21.3 किमी की सड़क दो साल पहले बनकर तैयार हो चुकी है लेकिन 11.82 किमी हिस्से में पीडब्ल्यूडी द्वारा सोल्डर नहीं बनाए गए हैं। पीडब्ल्यूडी अधिकारी सोल्डर नहीं बनने के पीछे वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। 4 मीटर चौड़ी सड़क बनने के बाद दोनों ओर 10-12 फीट गहराई भरकर सोल्डर बनना जरूरी है। बिना सोल्डर की सिंगल रोड पर हादसे होंगे और लोगों की जान को खतरा रहेगा।
नरवर-मगरौनी व आसपास के कई गांवों के लोगों की सुविधा के लिए मगरौनी से धौलागढ़ के बीच सड़क 25.32 करोड़ रुपए की लागत से बन रही है। नोएडा की आईएसपी कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 9.48 किमी राजस्व और 11.82 किमी वन भूमि में 4 मीटर चौड़ी सीसी रोड बिछा दी है लेकिन वन भूमि में बिछाई सड़क के दोनों तरफ सोल्डर नहीं बनाए हैं। पीडब्ल्यूडी अधिकारी अब बिना सोल्डर बनाए काम का खत्म करने की तैयारी में हैं। यदि सोल्डर नहीं बने तो इस सड़क पर हादसों की आशंका रहेगी। पीडब्ल्यूडी और वन विभाग के अधिकारियों के बीच सामंजस्य नहीं होने से लोगों को जान से हाथ धोना पड़ सकता है।
रेंजर धाकड़ बोले

चाहे मुझे कुछ हो जाए, बिना अनुमति सोल्डर नहीं बनने दूंगा

जंगल की सीमा में 4 मीटर चौड़ी सीसी बनने के बाद सोल्डर नहीं बनने की बात रेंजर इंद्रपाल सिंह धाकड़ स्वीकार रहे हैं। वे मान रहे हैं कि सामने से ट्रक आया तो कार हो या बाइक, गाड़ी सड़क से नीचे गिरना तय है। इससे हादसा होना स्वभाविक है लेकिन रेंजर धाकड़ का कहना है कि वे बिना परमिशन के रोड नहीं बनने देंगे। फिर चाहे वे खुद ही दुर्घटना का शिकार क्यों ना हो जाएं।

पोहरी विधानसभा में आती है यह सड़क, उप चुनाव में मुद्दा बन सकती है
मगरौनी-धाैलागढ़ सड़क पोहरी विधानसभा क्षेत्र में आती है। सड़क के सोल्डर जल्द नहीं बने तो उपचुनाव में यह सड़क मुद्दा बन सकती है। वन विभाग और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। स्थानीय लोग भी सड़क की समस्या लेकर मंत्री के पा लेकर जाने की बात कह रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें