पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई:साहब, प्रभारी उपसंचालक की लापरवाही से 5 महीने से वेतन नहीं मिला, फांके की नौबत

शिवपुरी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलापथक दल का कलाकार बोला कब तक परिवार के लोगों को भूखा रखूं, मेरे साथ दोगला व्यवहार क्यों

कोरोना काल में परिवार वैसे ही संकट में है और प्रभारी उपसंचालक की लापरवाही से पिछले 5 महीने से वेतन अटका हुआ है।आखिर कब तक परेशान रहूं। बच्चों को कहां से खिलाऊं। सामाजिक न्याय के ही एक कर्मचारी की शह पर प्रभारी उपसंचालक मेरे साथ वेतन न निकालने की कार्रवाई कर रहे हैं।

आखिर यह दोगला व्यवहार मुझसे ही क्यों किया जा रहा है। यह परेशानी जिला पंचायत सीईओ एच पी वर्मा से कलापथक दल के कलाकार विनोद श्रीवास्तव ने कही। और इसका जल्द निराकरण करने की मांग की। कलाकार विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि जानबूझकर प्रभारी उपसंचालक तानाशाही पूर्ण रवैया अपना रहे हैं।

मेरी मार्कशीट को जब शिक्षा विभाग ने प्रमाणित कर दिया है तो फिर काहे की आपत्ति लगाई जा रही है। पूरे स्टाफ की वेतन निकाली जा रही है और सिर्फ मेरी और एक भृत्य की वेतन नहीं निकाली जा रही आखिर क्यों। अगस्त 2019 से शिवकुमार सोनी के कहने पर मुझे वेतन नहीं मिल रहा है। मुझे मेरा वेतन दिलवाया जाए वरन मेरा परिवार आर्थिक हालात बिगड़ने से भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएगा। युवक का आवेदन लेने के बाद सीईओ ने आवेदन जांच के लिए एडीशनल सीईओ को मार्क कर दिया ।

या तो सुनवाई करो नहीं तो अगले मंगलवार आत्महत्या करने हो जाऊंगा मजबूर : सेवा निवृत समिति प्रबंधक महेश दत्त शर्मा ने मंगलवार को जनसुनवाई में दिए आवेदन में बताया कि विभाग में ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा का यह सिला मिला हैं कि 35 साल की सेवाएं देने के बाद भी 1 लाख 17 हजार 555 रुपए की राशि को लेने 8 साल से परेशान हूं।

31 मार्च 2012 में सेवानिवृत हुआ। सीसीबी महाप्रबंधक ने 500 आवेदन लगाने के बाद भी हमें भुगतान नहीं किया। इसलिए मैने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित सहकारिता मंत्री को पत्र प्रेषित किए है। अब में तंग आ गया हूं और इच्छा मृत्यू यानि आत्महत्या चाहता हूं। मेरा निवेदन है, या तो मेरी सुनवाई कर लो नहीं तो आगामी मंगलवार को मैं आत्महत्या करने मजबूर हो जाऊंगा। जिसकी जिम्मेदारी बैंक की रहेगी।

धौरिया पंचायत में मशीनों से काम हुआ, ग्रामीणों को काम नहीं दिया, जांच कराओ

ग्राम पंचायत धौरिया में पिछले 5 वर्षों से लगातार वाटरशेड के काम में लापरवाही बरती गई है।फर्जी मस्टर यहां भरे गए हैं इसका खुलासा तब हो सकता है जब मस्टर रोल की जांच करा ली जाए। गांव में तालाब निर्माण, वाटर शेड, रपटा निर्माण, स्टॉक डेम निर्माण में मजदूरों के बजाए मशीनों से काम ले लिया। इनकी जांच कराएं और पता करें कि मजदूरों को काम क्यों नहीं मिला। यदि आप कोई कार्रवाई नहीं करेंगे तो फिर हमें मजबूरन न्यायालय जाना पडेगा।

रेंजर के इशारे पर वनकर्मियों ने पीटा

कोलारस के बेरसिया से आए आदिवासियों ने रेंजर पर आरोप लगाते हुए कहा कि 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे हमारी झोपडिय़ों को नष्ट कर दिया। इस दौरान महिलाओं से वन कर्मियों ने मारपीट की। जिसमें धंती आदिवासी को चोट आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser