पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामा-भानजे की संदिग्ध मौत:18 दिन से लापता मामा-भानजे के कंकाल महुअर नदी में मिले, परिजन बोले- हत्या हुई

शिवपुरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महुअर नदी दो युवकों के कंकाल  मिलने के बाद जांच करते पुलिस। - Dainik Bhaskar
महुअर नदी दो युवकों के कंकाल  मिलने के बाद जांच करते पुलिस।
  • अक्सर बाहर रहने की वजह से परिजन ने भी गौर नहीं किया इसलिए गुमशुदगी दर्ज नहीं थी

भौंती थाने की खोड़ पुलिस चौकी क्षेत्र में मामा और भानजे की बुधवार की दोपहर परेवा दांत मन्दिर के पास महुअर नदी किनारे कंकाल बरामद हुए हैं। दोनों 18 दिन से लापता थे। जंगल में नदी किनारे शव मिलने से परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मामा राजेंद्र सिंह परिहार (24) पुत्र मोतीलाल निवासी ग्राम नादिया नयाखेड़ा और भानजे सुखवीर परिहार (19) पुत्र अजब सिंह परिहार निवासी ग्राम लोटना के कंकाल बुधवार को परेवा दांत मंदिर के पास महुअर नदी किनारे मिले हैं। सूचना मिलने पर भौंती थाना टीआई पूनम सविता और चौकी प्रभारी राजीव दुबे मौके पर पहुंचे। बाद में परिजन को सूचना देकर बुलवाया। बटन, बैग सहित उसमें रखे कपड़ों के आधार पर परिजन ने मृतकों की पहचान राजेंद्र सिंह और सुखवीर सिंह के रूप में की है। युवकों के कंकाल मिलने की सूचना पर खुद एसपी राजेश सिंह चंदेल भी मौके पर पहुंच गए थे।

शिवपुरी में रहने वाले नाबालिग के आधार कार्ड से हुई दोनों युवकों की पहचान: मृतक राजेंद्र सिंह और सुखवीर परिहार की पहचान 16 साल के नाबालिग धनीराम परिहार निवासी कमलागंज घोसीपुरा शिवपुरी की आधार कार्ड से हुई। मृतक सुखवीर के भाई नरेश परिहार ने बताया कि धनीराम परिहार उनका रिश्ते में भानजा लगता है। धनीराम लोटना गांव अक्सर आता-जाता रहता है। दरअसल सुखवीर घर से जाते वक्त धनीराम का एंड्राइड मोबाइल ले गया था। माेबाइल कवर में धनीराम का आधार कार्ड भी लगा था। मौके पर मिले आधार कार्ड से दोनों की पहचान हो पाई है। धनीराम का आधार तो मौके पर मिल गया है, लेकिन मोबाइल का पता नहीं है।

डीएनए जांच होगी

मामले में साक्ष्य एकत्रित करने के लिए एफएसएल प्रभारी एचएस बरहादिया भी मौके पर पहुंचे। दोनों की डीएनए जांच कराई जाएगी, इसके लिए सैंपल ले लिया है। पीएम से भी पता चल जाएगा कि बरामद कंकाल महिला या पुरुष के हैं। मौके पर परिजन ने दोनों के हत्या की आशंका जताई है। मौत पहले होने की वजह से लाश कंकाल बन चुकी है। इस वजह से पुलिस कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...