• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • Snakes Come Out In This Village At Any Time, So Far More Than A Dozen People Have Been Bitten, Two Have Lost Their Lives.

शिवपुरी के गांव में बाढ़ के बाद सांप!:डेढ़ महीने में 24 से ज्यादा सांप घरों में निकले, काटने पर दो की जान तक चली गई

शिवपुरी9 महीने पहले

शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील में गांव है आनंदपुर। अगस्त में आई बाढ़ ने यहां के लोगों से सब कुछ छीन लिया, जैसे-तैसे जीवन पटरी पर आना शुरू हुआ तो अब नई मुसीबत सांपों से है। बाढ़ के बाद गांव में सांपों ने बसेरा डाल रखा है। पिछले डेढ़ महीने में ही 24 से ज्यादा घरों में सांप निकल चुके हैं। सांप के काटने पर दो की जान तक चली गई।

ग्रामीणों का कहना है कि जब सिंध में बाढ़ आई थी, तब चारों ओर पानी ही पानी हो गया था। खेत हो या खलियान, सब जगह पानी होने की वजह से सांपों को छिपने के लिए कहीं कोई जगह नहीं बची, इसलिए वे घरों में घुस आए। चारों ओर भरा पानी सूखने के बाद अब सांप लगातार घरों से निकल रहे हैं।

दूसरे गांव से बुला रहे सांप पकड़नेवाले
ग्रामीण देवेंद्र का कहना है कि गांव वाले इन सांपों को पकड़ने के लिए अशोकनगर जिले के बीसोर गांव से सांप पकड़ने वालों को बुलाते हैं। देवेंद्र के अनुसार पिछली कई पीढ़ियों से यह लोग सांप पकड़ने का काम करते हैं। सांप दिखने पर इन्हें बुलाया जाता है।

इतने ज्यादा सांपों से दहशत
ग्रामीण किशन सिंह का कहना है कि हमारे यहां कुछ दिन पहले नाग-नागिन का जोड़ा निकला था। गांव में निकल रहे इतने ज्यादा सांपों से दहशत है। सपेरों को बुलाकर सांपों को पकड़वाया जा रहा है। घसीटा का कहना है कि- हमारे घर में सांप निकला था, सांप ने मेरे नाती को काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इसके अलावा भूपेंद्र की पत्नी की भी सांप के काटने से मौत हुई थी।