पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना में बदला अपनों को श्रद्धांजलि देने का तरीका:कहीं पिता-कहीं मित्र की स्मृति में लगाए वैक्सीनेशन कैंप, नर्स ने 7 घंटे में लगाई 610 वैक्सीन

शिवपुरी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में अपनों को श्रद्धांजलि देने का तरीका बदल गया है। पहले जहां बड़े-बड़े मृत्यु भोज और उठावनी कार्यक्रम में लाखों रुपए खर्च करने की परंपरा थी। वहीं अब लॉकडाउन में अपनों को याद करने के लिए लोग वैक्सीनेशन कैंप लगाने में पैसा खर्च कर सच्ची श्रद्धांजलि दे रहे हैं। रविवार को शहर के पुरानी शिवपुरी स्थित लकी गार्डन में कोरोना से जंग हारे मुजीब खान की स्मृति में मुस्लिम एजुकेशन कम्युनिटी और लायंस क्लब द्वारा संयुक्त रुप से वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया। जिसमें राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त अलका श्रीवास्तव ने 610 वैक्सीन लगाई।

आयोजक तरवेज खान, जाहिद खान, लायंस क्लब अध्यक्ष गोपिंद्र जैन, रामशरण अग्रवाल और अन्य लोगों द्वारा घर-घर जाकर लोगों से वैक्सीनेशन की अपील की गई। कार्यक्रम में एसपी राजेश सिंह चंदेल भी मौजूद थे। समाज सेवी संस्था जैन मिलन के पदाधिकारी वीर मुकेश जैन और लवलेश जैन चीनू ने नक्षत्र गार्डन में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया। जिसमें स्वर्गीय दीपेश जैन की स्मृति में सैकड़ों लोगों ने यहां वैक्सीनेशन कराया।

होटल मातेश्वरी में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ऋशिका अनुराग अष्ठाना और उनकी मित्र मंडली द्वारा दिवंगत भाजपा नेता विष्णु जैमिनी, पूरनलाल बाथम, घनश्याम अग्रवाल, राजेंद्र गोयल, बीनू शर्मा, प्रमोद गर्ग, गोपाल अग्रवाल और विजय भारद्वाज की स्मृति में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया।

  • वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश पदाधिकारी देवेंद्र जैन खतौरा ने कोरोना की जंग हारे लोगों की स्मृति में वैक्सीनेशन कैंप खतौरा में लगाया जिसने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन कराया।
  • स्वर्गीय पुरुषोत्तम भार्गव की स्मृति में एनएसएस के सौरभ भार्गव ने वैक्सीनेशन कैंप आयोजन किया।
  • परिमल समाज सेवी संस्था ने आशुतोष शर्मा के प्रयासों से सुनंदा फड़नीस, बीनू शर्मा, शांति देवी जैन, राजेश खटीक की स्मृति में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया।
  • दिगंबर जैन सोशल ग्रुप के पदाधिकारियों ने सेंट्रल स्कूल में संस्था के विपिन जैन की माताजी की स्मृति में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर शिविर लगाया।
  • जेसीआई किरण ने संस्थापक अध्यक्ष किरण गुप्ता की स्मृति में संस्था अध्यक्ष यशवंत गुप्ता और सचिव सौम्या गुप्ता द्वारा वैक्सीनेशन कराया।
  • शंकर कॉलोनी स्थित जैसवाल जैन भवन में जैन मिलन और महिला जैन मिलन द्वारा अध्यक्ष वीर नरेंद्र जैन और सचिव वीर के पी जैन के नेतृत्व में संयुक्त रूप से वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया।
खबरें और भी हैं...