• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • Sports Minister Yashodhara Raje Scindia Will Inaugurate Recruitment Information Center In Shivpuri Today

अच्छी खबर:भोपाल के बाद शिवपुरी में शुरू होगा प्रदेश का दूसरा पुलिस-सैनिक भर्ती केंद्र, फ्री में कराई जाएगी तैयारी

शिवपुरीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल के बाद प्रदेश का दूसरा भर्ती सूचना केंद्र जिला खेल परिसर शिवपुरी में बनकर तैयार है। इस केंद्र का शिवपुरी जिले के साथ ग्वालियर-चंबल संभाग के अन्य जिलों के युवाओं को भी लाभ मिलेगा। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी स्टेडियम में 400 मीटर ट्रैक के साथ भर्ती सूचना केंद्र का शुभारंभ करेंगी। इसी के साथ पुलिस और आर्मी में जाने के इच्छुक युवक-युवतियों के पंजीयन कर तैयारी कराई जाएगी। इसके अलावा शिवपुरी स्टेडियम मे नया बहु उद्देशीय इंडोर हॉल का निर्माण कराया गया है।

खेल मंत्री भर्ती सूचना केंद्र का शुभारंभ करेंगी - खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सोमवार को शिवपुरी स्टेडियम में भर्ती सूचना केंद्र का शुभारंभ करेंगी। उन्हीं के प्रयासों से भर्ती सूचना केंद्र शुरू हो रहा है। शिवपुरी सहित आसपास के अन्य जिले के युवक-युवतियाें को भर्ती रैलियों की तैयारी में आसानी होगी।-एमके धौलपुरी, संभागीय खेल अधिकारी, खेल एवं युवक कल्याण विभाग

स्टेडियम में 400 मीटर का ट्रैक बनकर तैयार हो चुका है। भर्ती रैलियों के लिए फिजीकल फिटनेस जैसे दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक, भाला फेंक आदि तैयारी युवाओं को कराई जाएगी। युवक-युवतियां अब भर्ती सूचना केंद्र पर पंजीयन कराकर शिवपुरी स्टेडियम में सभी तरह की तैयारियां आसानी से कर सकेंगी। लड़कियों को भर्ती रैली संबंधी तैयारियां कराने के लिए महिला कोच और युवकों के लिए पुरुष कोच होगा। इसके साथ ही देश में भर्ती रैलियों में जानकारी भी युवाओं को दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...