पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुहार:छात्र बाेला- 12वीं में समाजशास्त्र में 96 अंक आने थे दिए 58 नंबर

शिवपुरी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्र ने बोर्ड से लगाई दोबरा कॉपी चेक करने की गुहार

पहले तो समाजशास्त्र विषय की कॉपी में मुझे कम नंबर दिए, इसके बाद जब मैंने री-चेक कराने के लिए आवेदन लगाया तो उसमें भी अंकों में परिवर्तन नहीं किया। बोर्ड ने जब मुझे उत्तर पुस्तिका की कॉपी भेजी जिसे मैंने अन्य शिक्षकों से चेक कराया तो उसमें मेरे 58 की जगह 96 अंक आने चाहिए। लेकिन विभाग अब कोई सुनवाई नहीं कर रहा है और कम नंबर एक विषय में आने से मेरी परसेंटेज बिगड़ गई है। अब छात्र बोर्ड से फिर गुहार लगा रहा है कि उसकी दोबारा कॉपी जांच दी जाए चाहे फीस दोबारा जमा करा लें।

शासकीय उमावि सेसई सड़क स्कूल के छात्र दीपक चिड़ार ने बताया कि उसने कक्षा 12 की परीक्षा मार्च में दी थी और 17 मार्च को उसका समाजशास्त्र विषय का पेपर हुआ था। इस विषय का परिणाम बोर्ड ने 27 जुलाई को निकाला। जिसमें मुझे हिंदी विषय में 87, अंग्रेजी 75, हिस्ट्री 82, राजनीति विज्ञान में 75 और समाज शास्त्र विषय में महज 58 नंबर दिए।

इससे उसकी परसेंटेज बिगड़ गई। चूंकि मेरे पिता मजदूर हैं और वह जैसे तैसे हम बच्चों को पढ़ा रहे हैं इसलिए हमने अपनी कॉपी चैक कराने के लिए बोर्ड को 350 रुपए फीस देकर आवेदन किया। लेकिन अंकों में सुधार करके नहीं भेजा।

बोर्ड ने जब 1 महीने बाद कॉपी मुझे रजिस्टर्ड डाक से भेजी जिसे मैने देखा तो चौंक गया। बोर्ड परीक्षा की कॉपी चैक करने वाली शिक्षिका ने मेरे 5 नंबर के प्रश्न पर 1-2 नंबर दिए हैं जबकि मेरे पूरे 5 नंबर आने चाहिए।

खबरें और भी हैं...