पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन बैठक:भगवान महावीर के जियो और जीने दो के सिद्धांत को घर-घर तक पहुंचाएं: जैन

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली बार वर्चुअल रैली की तैयारी जिसमें जुटेंगे 70 हजार से अधिक कार्यकर्ता

भगवान महावीर के जिओ और जीने दो के सिद्धांत को घर-घर तक पहुंचाएं ताकि लोग प्रेम और सदभाव को कायम रख सकें। अहिंसा, सत्य, अचोर्य, ब्रह्मचर्य और अपरिग्रह के सिद्धांतों को जन जन तक पहुंचाएं तभी हम भगवान महावीर की करुणा से लोगों को अवगत करा सकेंगे। यह जिम्मेदारी हम सबकी है। यह बात भारतीय जैन मिलन क्षेत्र क्रमांक 2 की ऑनलाइन बैठक में क्षेत्रीय और केंद्रीय पदाधिकारियों ने संस्था सदस्यों से कही।

भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय संयुक्त मंत्री देवेंद्र जैन खतोरा ने इस दौरान सदस्यों को निर्देश देकर कहा कि हम सबने भगवान महावीर के संदेशों को केवल जैन मंदिरों तक सीमित कर रखा है और यह संदेश जन- जन के लिए उपयोगी हैं। यदि हम समग्र रूप से इन संदेशों को समाज में देंगे तो यह संदेश जनोपकारी होगा।

इस आयोजन को क्षेत्रीय अध्यक्ष नीरज छावड़ा ने संबोधित कर कहा कि आगामी आने वाले भगवान महावीर के निर्वाण महोत्सव पर भगवान महावीर के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने भगवान महावीर अहिंसा वर्चुअल रैली का आयोजन किया जाएगा जिसे भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज संबोधित करेंगे। इस रैली में 70 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को जोडने की तैयारी की गई है।

इस अवसर पर क्षेत्रीय मंत्री राकेश जैन, केंद्रीय पदाधिकारी मुकेश जैन, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र जैन, राष्ट्रीय महामंत्री राजकमल जैन और शाखा शिवपुरी अध्यक्ष रविंद्र जैन, सचिव अरविंद जैन बंटी, क्षेत्रीय पदाधिकारी मुकेश खरई, वीर भानुप्रकाश जैन, ललिता जैन सहित कई सदस्य और पदाधिकारी शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें