• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Shivpuri
  • The Constable Stopped The Truck In The Night, Asked For A Bribe, Got The Bananas Removed From The Car When There Was No Money, The SP Suspended

MP में अब केले की रिश्वत:हेड कॉन्स्टेबल ने रात में ट्रक रोका और रिश्वत मांगी; रुपए नहीं होने पर गाड़ी से 24 केले ही घूस में ले लिए, SP ने सस्पेंड किया

शिवपुरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस जवान ने रिश्वत के रूप में केले ही रखवा लिए थे। - Dainik Bhaskar
पुलिस जवान ने रिश्वत के रूप में केले ही रखवा लिए थे।

मध्यप्रदेश के शिवपुरी में रिश्वत लेने का एक बहुत ही रोचक मामला सामने आया है। कोलारस कस्बे के लुकवासा चौकी पर तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल को केले की रिश्वत लेने पर एसपी ने सस्पेंड कर दिया है।

हेड कॉन्स्टेबल का नाम भगवान लाल है। घूस में केले लेने का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पुलिस जीप में बैठकर रात्रि गश्त का रहा है। उसी समय एक ट्रक गुजरता है। ट्रक में केले लदे थे। उसने एंट्री के लिए रिश्वत मांगी। ड्राइवर ने कहा कि रुपए नहीं है। साहब! केले ही ले लीजिए। उसने 24 केले लेकर जाने दिया।मामला सामने आने के बाद एसपी ने कार्रवाई की।

500 रुपए की एंट्री की बातचीत
हेड कॉन्स्टेबल भगवान लाल कस्बे में आने वाले ट्रक को रोक लिया था। उसने ड्राइवर से एंट्री के लिए कागजात, आधार कार्ड और वाहन के दस्तावेज मांगे। वीडियो में बोला कि एंट्री फीस के लिए 500 रुपए देने होंगे। यहां से गुजरने वाले वाहनों को एंट्री फीस के रूप में 500 लगते हैं। पूरी बातचीत में वह कई अपशब्दों का उपयोग भी कर रहे हैं। इस वीडियो को आधार बना कर एसपी ने कार्रवाई की है।

15 दिन पुराना बताया जा रहा वीडियो
बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों का जो वीडियो सामने आया है। वह करीब 15 दिन पुराना है। गश्त के दौरान रोज-रोज होने वाली वसूली से तंग आकर ट्रक चालक ने ही साथी के साथ मिलकर यह वीडियो बनाया और इसे पहचान वाले ग्रुपों पर पोस्ट कर दिया।

किसी व्यक्ति को देख लेने की धमकी भी
इस वीडियो में पुलिसकर्मी किसी व्यक्ति को देख लेने की धमकी दे रहा है। वह ट्रक ड्राइवर ने कहता है कि तुमने हमें केले दे दिए, तो इससे क्या हमारी जिंदगी कट जाएगी। करीब दो दर्जन केले लेकर पुलिस जीप के पास ड्राइवर खड़ा है। एसडीओपी अमरनाथ वर्मा का कहना है कि हवलदार का एक वीडियो सामने आया है।। इसी वीडियो के चलते हवलदार को एसपी राजेश सिंह चंदेल ने निलंबित किया है।

खबरें और भी हैं...