शिवपुरी में बुटीक में आग, 20 लाख का माल जला:संचालिका बोली - कर्ज लेकर खड़ी की शॉप पहले कोरोना में बंद रही, अब... बस जिंदा हूं, ये कम नहीं है

शिवपुरी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

न्यू ब्लॉक क्षेत्र में स्थित राम उद्योग वालों की मार्केट में संचालित कृष्णन बुटीक शनिवार की देर रात कचड़े के ढेर से भड़की आग की चपेट में आने से जलकर राख हाे गई। आग पर फायर बिग्रेड की मदद से करीब एक घंटे के प्रयास के बाद काबू पाया जा सका। दुकान संचालिका भावना शर्मा के अनुसार इस आगजनी में 20 लाख रुपए के गर्ल्स वियर जल कर खाक हो गए। कर्ज लेकर खड़ी की बुटीक के जल जाने के बाद भावना ने कहा- इस दुकान के जल जाने के बाद मैं जिंदा हूं, यह कम नहीं है।

पड़ोसी ने बुझाई थी कचड़े की आग
शिवम शर्मा की माने तो रात में वह छत पर बैठे हुए थे, तभी उन्हें महेश गोयल के प्लाट पर पड़े कचड़े में आग उठती नजर आई। इस आग को बुझाने के लिए उन्होंने अपना बोर चालू करके पानी डाला और आग बुझने पर वह घर के अंदर जाकर सो गए, लेकिन कहीं कोई चिंगारी बची रह गई, जिससे आग दुकान तक पहुंच गई और यह हादसा घटित हो गया। स्थानीय लोगों के अनुसार इस प्लाट पर कचड़ा भी आसपास के दुकानदार ही फेंकते हैं।

भावना बोली - सितंबर 2019 में कर्ज उठाकर और व्यापारियों से माल उधार लेकर दुकान खोली थी।
भावना बोली - सितंबर 2019 में कर्ज उठाकर और व्यापारियों से माल उधार लेकर दुकान खोली थी।

दूसरी दुकान खाली थीं, नहीं तो बड़ा हो जाता हादसा
जिस कृष्णन बुटीक में दुकान की पिछली शटर के रास्ते आग ने प्रवेश किया है, उस दुकान के आसपास और भी कुछ दुकानें हैं, जहां तक आग पहुंची, लेकिन गनीमत यह रही कि वह दुकानें खाली थीं, नहीं तो यह हादसा और भी गंभीर रूप धारण कर सकता था।

मैं जिंदा हूं, ये कम नहीं है...
इस पूरे मामले पर बात करते हुए दुकान संचालिका भावना शर्मा का कहना है कि उन्होंने 20 सितंबर 2019 को बाजार से कर्ज उठाकर और व्यापारियों से माल उधार लेकर दुकान खोली थी कि धीरे-धीरे सब कर्ज पट जाएगा, लेकिन इसी बीच कोरोना ने घेर लिया और जो सोचा था वैसा कुछ भी नहीं हो पाया। अब दुकान जैसे-तैसे चलना शुरू हो पाई थी, तब तक यह हादसा हो गया। इस हादसे के बाद मैं जिंदा हूं यह कम नहीं है। भावना के अनुसार उनकी दुकान का बीमा भी नहीं है।