• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Shivpuri
  • The wife used to get annoyed again and again, so the husband drowned in the dam, for fear of being caught, one year old daughter was also thrown in the same dam.

दोहरा हत्याकांड / बार-बार नाराज हाे जाती थी पत्नी इसलिए पति ने समाेहा डैम में डुबाेकर कर दी हत्या, पकड़े जाने के डर से एक साल की बेटी काे भी उसी डैम में फेंक दिया

The wife used to get annoyed again and again, so the husband drowned in the dam, for fear of being caught, one year old daughter was also thrown in the same dam.
X
The wife used to get annoyed again and again, so the husband drowned in the dam, for fear of being caught, one year old daughter was also thrown in the same dam.

  • एडीजी के पूछने पर आरोपी हंसकर बोला- पत्नी की लड़ाई से हो गया था तंग

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 08:08 AM IST

शिवपुरी. लड़ाई के बाद घर से बार-बार नाराज हाेकर चली जाने वाली पत्नी की समोहा डैम में डुबाकर पति ने हत्या कर दी। साड़ी से हाथ-पैर बांध दिए और उसी साड़ी में 40 किग्रा का पत्थर बांधकर पत्नी लाली जाटव को डुबो दिया। पकड़े जाने के डर से युवक ने अपनी एक साल की बेटी को भी पत्नी की आधी साड़ी में बांधा और समोहा डैम के गहरे पानी में ले जाकर जिंदा डुबो दिया अाैर घर लौट आया। घर वालों ने पूछा तो कह दिया कि बच्ची लेकर पत्नी भाग गई है। लेकिन पुलिस ने सुराग लगाया और आरोपी तक पहुंच गई। करैरा थाना पुलिस ने शुक्रवार को अंधे हत्याकांड का खुलासा कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 
चौकीदार की सूचना पर 14 मई को पुलिस ने अज्ञात महिला का शव समोहा डैम से बरामद किया था। लाश चार से पांच दिन पुरानी होने की वजह से काफी हद तक सड़ व गल गई थी। जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड द्वारा पीएम रिपोर्ट 20 मई को भेजी जिसमें पता चला कि महिला के हाथ व पैर साड़ी से बंधे थे और 40 किग्रा के पत्थर के साथ पानी में डुबोया गया था। सांस रुकने से उसकी मौत हुई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर हत्या और साक्ष्य मिटाने पर धारा 302, 201 भादवि का मुदकमा दर्ज कर छानबीन शुरू की। विवेचना अधिकारी चेतन शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि टोकनपुर गांव से महिला लापता है। पुलिस 21 मई को तलाशते हुए कैलाश जाटव के घर पहुंची। परिजनों ने बताया कि वह तो खेत पर गया है। पुलिस खेत पर पहुंची तो कैलाश जाटव मिल गया। पत्नी के बारे में पूछने पर बताया कि वह तो बच्ची को लेकर कहीं भाग गई है। अक्सर इसी तरह भाग जाती है। पुलिस ने करीब 6 से 7 घंटे कड़ी पूछताछ की तो आरोपी टूट गया और अज्ञात महिला की लाश को अपनी पत्नी भारती जाटव का होना स्वीकार कर लिया। 21 मई को आरोपी ने खुलासा किया कि पत्नी के साथ उसने अपनी बेटी लाली जाटव को भी समोहा डैम में जिंदा डुबो दिया था। निशानदेही पर पुलिस ने मछुआरों की मदद से बच्ची की लाश को बरामद कर    लिया है। 

पूछताछ से पता चला कि घर पर लड़ाई के बाद भारती यादव (32) पत्नी कैलाश जाटव 9 मई को भागकर करैरा आ गई थी। मारपीट से परेशान होकर पुलिस थाने भी पहुंची थी। पुलिस ने पति को बुलवाकर समझाया और घर भेज दिया था। आरोपी पति कैलाश उसे घर की बजाय खेत पर ले गया। यहां शाम करीब 5 से 7 बजे के बीच पत्नी भारती से नहाने के लिए खेत से 1 किमी दूर समोहा डैम में ले गया। आरोपी ने भारती को पानी में डुबाकर मार दिया। फिर उसी की आधी साड़ी फाड़कर हाथ व पैर बांधे, फिर 40 किग्रा का पत्थर बांधकर डैम के गहने पानी में डुबो दिया। 

बेटी को घर ले जाता तो जल्द पकड़ा जाता, उसे भी पोटली में पत्थर बांधकर डुबाे दिया:

पत्नी भारती को डुबोने के बाद बेटी लाली जाटव (1) पुत्री कैलाश जाटव को भी कथरी (गुदड़ी) में लपेटा लिया। पत्नी की आधी साड़ी में पोली बना ली और उसमें काला पत्थर बांध दिया। जहां भारती को डुबोया था, उसी जगह बेटी को भी जिंदा डुबोकर घर चला गया। पुलिस ने मछुआरों की मदद से पोटली बाहर निकाली तो मासूम लाली की लाश सड़ी गली अवस्था में मिली। करीब 17 दिन तक लाश पोटी सहित पानी में पड़ी रही।

पत्नी-बेटी की हत्या का कोई पछतावा नहीं, एडीजी ने पूछा तो हंसने लगा:

करैरा पुलिस ने आरोपी कैलाश जाटव को पकड़ा और एडीजी राजाबाबू सिंह के सामने पेश किया। एडीजी ने बेटी को जिंदा डुबो देने के बारे में पूछा तो आरोपी अशोक हंसने लगा। कहने लगा कि मैंने ही मारा और पत्नी की लड़ाई से बहुत परेशान हो गया था। बेटी को नहीं डुबाेता ताे पहले ही पकड़ा जाता।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना