पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:संयम के व्रत को अंगीकार करने वालों को आज मिलेगी मयूर पिच्छी

शिवपुरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिच्छिका परिवर्तन समारोह आज, दोपहर 1 बजे से छत्री जैन मंदिर पर होगा आयोजन

संयम के व्रत को अंगीकार करने वालों को रविवार को मयूर पंखों की पिच्छिका मिलेगी। पिच्छिका परिवर्तन समारोह रविवार दोपहर 1 बजे से छत्री जैन मंदिर पर आयोजित होगा जिसमें समारोह पूर्वक संयम का यह उपकरण जैन संत द्वारा प्रदान किया जाएगा। छत्री जैन मंदिर के ट्रस्टी एनके जैन और मुनि सेवा से जुड़े अर्चित जैन ने बताया कि 4 माह से जैन मुनि सुव्रत सागर महाराज का चातुर्मास शहर के छत्री जैन मंदिर पर चल रहा है। जिसमें चातुर्मास निष्ठापन के बाद सबसे आखिर में पिच्छी परिवर्तन होता है। यह महत्वपूर्ण आयोजन है जो रविवार को होगा। इस आयोजन में अपने जीवन को संयम मार्ग पर आगे लाने के लिए जो श्रावक-श्राविका व्रत नियम लेकर उन्हें आगे बढ़ाते हैं। उन श्रावकों को ही जैन संतों की पिच्छिका लेने और देने का अवसर मिलता है।

ट्रस्टी एनके जैन ने बताया कि आयोजन के दौरान जिन लोगों ने चातुर्मास स्थापना के दौरान कलश लिए थे उन श्रावकों को निष्ठापन प्रक्रिया के दौरान कलश सौंपे जाएंगे। यह पूरा आयोजन छत्री जैन मंदिर पर दोपहर 1 बजे से होगा और शाम 5 बजे से पहले पूरा हो जाएगा। आयोजन के दौरान मुनि श्री के प्रवचन भी होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें