पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टाइम टेबल घोषित:कक्षा 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षाओं का टाइम टेबल घोषित

शिवपुरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10 वीं व 12वीं की पूरक परीक्षाओं का टाइम टेबल घोषित कर दिया है। इसमें कक्षा 10वीं की परीक्षा 15 सितंबर व कक्षा 12वीं की परीक्षा 14 सितंबर से शुरू होगी। दोनों कक्षाओं की परीक्षा का समय सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। मंडल के सचिव ने बताया कि दोनों ही परीक्षाओं के आवेदन पत्र 4 अगस्त से भरना शुरू होंगे। पूरक उत्तीर्ण छात्रों एवं माइग्रेशन (हायर सेकेंडरी) का प्रेषण समन्वय संस्था के माध्यम से विद्यार्थियों की संबंधित शाला में किया जाएगा।

वहीं मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत मदरसा बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं 17 अगस्त से शुरू होकर 3 सितंबर तक चलेगी। कक्षा 10वीं की परीक्षा का समय सुबह 8 से 11 बजे तक व कक्षा 12वीं की परीक्षा का समय दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक रहेगा। मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव ने बताया कि पहली बार शामिल विद्यार्थी या पूर्व में अनुपस्थित या अनुत्तीर्ण रहे हैं, उनकी प्रयोगिक परीक्षाएं निर्धारित परीक्षा केंद्र पर ही होगी। आवश्यक होने पर परीक्षा तिथि एवं समय में परिवर्तन किया जा सकेगा। वेबसाईटwww.mpsos.nic.in एवं मोबाईल एप mpsos पर उपलब्ध रहेगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement