पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैराड़ के टोड़ा गांव की घटना:सूखे कुएं में गिरे पिता को बचाने बेटी ने लगा दी छलांग, पिता की मौत, बेटी को बमुश्किल बचाया

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुएं में सिर के बल गिरने से मौत, बचाने कूदी बेटी के पैरों में चोट

बैराड़ तहसील के टोड़ा गांव में रविवार को 60 साल के बुजुर्ग सूखे कुएं में गिर गए। उन्हें बचाने के लिए 20 साल की शादीशुदा बेटी ने भी कुएं में छलांग लगा दी लेकिन वह पिता को बचा नहीं सकी। सिर के बल गिरने से पिता की कुएं में ही मौत हो गई जबकि बेटी के भी पैरों में फ्रेक्चर हो गया।

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पहले बेटी को बाहर निकाला। इसके बाद पिता के शव को निकाला गया। घायल बेटी को इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल बैराड़ में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक मदन (60) पुत्र मूला आदिवासी निवासी ग्राम टोड़ा रविवार की सुबह करीब 10 बजे घर के पास ही मौजूद कुएं की ओर गए। झाड़ियां और घासफूस अधिक होने से वे कुएं की मुढेर नहीं देख पाए और वे सीधे कुएं में जा गिरे। कुछ दूरी पर बैठी उनकी बेटी मंजू आदिवासी (20) ने अपने पिता को कुएं में गिरता देखा तो वह भागकर पहुंची। पिता की जान बचाने के लिए मंजू भी सूख कुएं में कूद गई। कुछ ही देर में ग्रामीण इकट्‌ठे हो गए और डायल 108 के साथ-साथ पुलिस को भी सूचना दी। इसके बाद पिता-पुत्री को बाहर निकालने की जद्दोजहद शुरू हो गई। कुए में मौजूद दो सांपों को देख लोगों ने नहीं की उतरने की हिम्मत: कुएं में नीचे मौजूद मंजू आदिवासी मदद की गुहार लगा रही थी जबकि सिर के बल गिरने से पिता की पहले ही जान जा चुकी थी। लोगों ने कुए में झांककर देखा तो उसमें दो सांप नजर आए। दस से बारह फीट का काला सांप और दूसरा मटमैला सांप था। इसलिए किसी की भी व्यक्ति ने कुएं में उतरने की हिम्मत नहीं हुई।

रस्सियों की मदद से पहले मंजू को निकाला, फिर पिता का शव
रस्सियों की मदद से पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मंजू आदिवासी को सबसे पहले कुएं से बाहर निकाला। घायल मंजू पिता की मौत और कुएं में मौजूद सांपों को देखकर काफी घबराई हुई थीं। उन्हें एंबुलेंस से सीधे अस्पताल भिजवाया गया। इसके बाद मृतक मदन आदिवासी के शव को रस्सियों में फंसाकर बाहर निकाला गया। इसमें करीब तीन घंटे बीत गए।

सिर के बल गिरने से पिता की मौत
कुएं में गिरने से पिता की मौत हो गई है जबकि उसकी बेटी घायल है। कुएं में दो सांप होने की वजह से उतरना मुश्किल हो गया था। ग्रामीणों की मदद से युवती को सुरक्षित बाहर निकलवा लिया था। सिर के बल गिरने से पिता की कुएं में ही मौत हो चुकी थी।
अरविंद सिंह चौहान, एसआई, पुलिस थाना बैराड़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser