पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनूठा आयोजन:23 सेवानिवृत कर्मचारियों को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए दिया तुलसी का काढ़ा

शिवपुरी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सितंबर 2019 से अब तक सेवानिवृत हुए वन कर्मचारियों को दी विदाई

रामचरित मानस ग्रंथ का स्वाध्याय कर जीवन में संस्कार आएं और तुलसी पौधे से बने काढ़े को पीकर शरीर की इम्युनिटी बढ़े इसलिए 23 सेवानिवृत वन कर्मचारियों को विदाई में यह उपहार दिए गए। वन कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सितंबर 2019 से लेकर अब तक सेवानिवृत हुए वन कर्मियों के सम्मान की यह अनूठी पहल पहली बार वन कर्मचारी संघ ने आयोजित की।

वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल ने बताया कि अब तक सेवानिवृत कर्मचारियों को विदाई में शॉल भेंटकर उनका सम्मान करते थे। लेकिन पहली बार संगठन ने तय कि जिन कर्मचारियों द्वारा विभाग को लंबी आजीवन सेवाएं देकर अपना सर्वस्व दिया जाता है उन सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए कोई नई पहल शुरु करें। ताकि उस उपहार को पाकर वह भी संस्कार वान बने और अपनी पीढी को भी संस्कार दें। इसलिए रामचरित मानस ग्रंथ की 23 प्रतियों को 23 सेवानिवृत कर्मचारियों को संगठन की तरफ से अतिथियों ने भेंट की। यही नहीं इन दिनों कोरोना का कहर है और इस कोरोना से बचने के लिए सेवानिवृत कर्मचारियों को तुलसीदल का पौधा भेंट किया।

मेडिकली माना जा रहा है कि तुलसी के काढ़े में वह शक्ति है कि वह शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाकर कोरोना के खतरे से बचाती है। इसलिए सेवानिवृत कर्मचारियों को वह तुलसी पौधे भेंट किए। इस दौरान मुख्य अतिथि के रुप में मुख्य वन संरक्षक,वाय पी सिंह शामिल हुए जबकि अन्य अतिथियों में डीएफओ लवित भारती, प्रदेश महामंत्री वन कर्मचारी संघ आमोद तिवारी और साहित्यकार प्रमोद भार्गव शामिल हुए। जिन्होंने आयोजन और उपहार की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष वन कर्मचारी संघ दुर्गा ग्वाल ने किया और आयोजन में एसडीओ करैरा एम के सिंह, रेंजर रिशिका शुक्ला, इंद्र पाल धाकड, के पी धाकड़, अभिषेक शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें