पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:मामाजी! कमलनाथ सरकार ने 2019 में हमें लैपटॉप नहीं दिए थे, अब आप ही मुख्यमंत्री हो, दिलवा दीजिए

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आक्रोश }2019 में 12वीं में 75% से अधिक अंक लाने वाले छात्रों ने कलेक्टोरेट पर किया प्रदर्शन
  • छात्रों ने चेतावनी भी दी, कहा- हमें अब वोट देने का अधिकार, लैपटॉप नहीं दिए तो उपचुनाव में बैंड बजा देंगे

मामाजी, कमलनाथ सरकार ने पिछले साल लैपटॉप नहीं दिए थे तब आपने भानजे-भानजियों की अाेर से तत्कालीन मुख्यमंत्री से लैपटॉप मांगे थे। अब तो आप खुद मुख्यमंत्री हैं। आप हम मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्यों नहीं देते। हमें अब वोट देने का अधिकार भी मिल गया है। हमारी सुन लो, नहीं तो उपचुनाव में युवा बैंड बजा देंगे। यह आक्रोश 2019 में 12वीं की परीक्षा में 75 से 85 फीसदी अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं ने जताया। वे शुक्रवार को लैपटॉप दिए जाने की मांग काे लेकर कलेक्टोरेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। कलेक्टोरेट में सुबह 11 बजे जिलेभर से पहुंच इन छात्र-छात्राओं ने कहा- अपनी मांग को रखते हुए हमें एक साल हो गया। हमें विश्वास था कि शिवराज सिंह चौहान फिर से मुख्यमंत्री बन गए हैं। अब हमें लैपटॉप मिल जाएंगे लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद मामाजी हमें भूल गए। यदि वे हमारी मांगें भूल गए हैं तो हमें और हमारे परिवार को भी उन्हें भूलते देर नहीं लगेगी। हम चेतावनी देते हैं कि हमारी लैपटॉप दिलाने की मांग पूरी करो क्योंकि अब हम 18 साल से ऊपर के हो गए है और हमें वोट देने का भी अधिकार है। यदि हमें लैपटॉप नहीं मिले तो हम अगले चुनाव में बैंड बजा देंगे।

2018 में 2570 लैपटॉप छात्रों को बांटे थे, 2019 के 2665 मेधावी कर रहे इंतजार

साल 2018 में जिले में दर्ज 13 हजार 705 छात्र-छात्राओं में से 6 हजार 788 ने प्रथम श्रेणी में 12वीं उत्तीर्ण की थी। इनमें से 2570 विद्यार्थियों के 75 फीसदी से अधिक अंक थे। उन्हें उस साल लैपटॉप मिल गए थे। साल 2019 में 13 हजार 72 छात्रों में परीक्षा दी और 7 हजार 523 विद्यार्थियों की प्रथम श्रेणी आई। इनमें से 2665 छात्र-छात्राओं ने 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए। यह छात्र लैपटॉप के लिए पात्र थे लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इन्हें लैपटॉप नहीं दिए। अब यह बच्चे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

लैपटाॅप होता तो ऑनलाइन पढ़ाई ही कर लेते

कक्षा 12 में 75 से 85 फीसदी अंक हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं की ओर से बोलते हुए कोलारस के शिवम शर्मा ने कहा कि वे स्टेनो की तैयारी कर रहे हैं। कक्षा 12 में उसे भी लेपटॉप 2019 में मिलना था लेकिन नहीं मिला। कोविड-19 के चलते आजकल स्कूल, कॉलेज के साथ कोचिंग संस्थान भी बंद हैं। यदि हमारे पास लैपटॉप होते तो ऑनलाइन तो पढ़ सकते थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें