शिवपुरी के गांव में घुसा मगरमच्छ, VIDEO:रातभर पहरेदारी की, 12 फीट लंबे 500 किलो वजनी मगरमच्छ को उठाने में लगे 14 लोग, फिर सिंध नदी में छोड़ा

शिवपुरी4 महीने पहले

शिवपुरी के बैराड़ के गांव में 12 फीट का विशाल मगरमच्छ निकल आया। 5 क्विंटल (500 किलो) वजनी मगरमच्छ को उठाने में करीब 14 लोग लगे। रात में निकले मगरमच्छ की लोगों ने रातभर पहरेदारी भी की। वन विभाग की टीम ने उसका रेस्क्यू कर सिंध नदी में छोड़ दिया। इसके पहले भी शिवपुरी शहर और आसपास के गांवों में मगरमच्छ घुस आते हैं।

मामला बैराड़ के ग्राम नंदौरा का है। यहां गुरुवार रात करीब 12 बजे के बाद लोगों को विशाल मगरमच्छ दिखा। इससे ग्रामीण दहशत में आ गए। ग्रामीणों ने इसकी खबर वन विभाग को दी। ग्रामीणों को डर था कि कहीं मगरमच्छ भाग न जाए। इसके लिए उन्होंने रातभर पहरेदारी भी की। चूंकि, रात में उसे रेस्क्यू करना संभव नहीं था। सुबह करीब 11 बजे वनविभाग की टीम शिवपुरी से पहुंची।

टीम में मौजूद लोगों ने मगरमच्छ को जाली में बांधा। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया। दोपहर बाद उसे करीब 14 लोगों ने उठाकर गाड़ी में रखा। इसके बाद उसे सिंध नदी में छोड़ा। बता दें कि सिंध नदी में काफी मगरमच्छ हैं। बारिश के समय नदी से मगरमच्छ निकल कर गांवों में पहुंच जाते हैं।

शहर में बारिश में निकलते रहते हैं मगरमच्छ
बारिश के समय क्षेत्र में मगरमच्छ निकलते रहते हैं। दो दिन पहले ही शिवपुरी मुख्यालय के मीट मार्केट इलाके में एक मगरमच्छ निकला था। लोगों ने उसके साथ सेल्फी भी ली थी। शहर से लगे चांदपाठा झील में कापी संख्या में मगरमच्छ हैं। झील में बारिश के समय कई नाले आकर मिल जाते हैं। इन्हीं नालों के सहारे मगरमच्छ शहर में घुस जाते हैं।

खबरें और भी हैं...