सचिव के कारनामे ने अधिकारी को चौंकाया:सीईओ मौके पर पहुंचे तो कागजों में मिली 5 लाख रुपए की लागत से बनी स्कूल की बाउंड्रीबॉल और नाली

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरवर जनपद पंचायत के भीमपुर में पंचायत सचिव नरेश मौर्य ने करीब एक साल पहले स्कूल की बाउंड्रीबॉल के लिए आई 3 लाख 71 हजार रुपए की राशि पंचायत के खातों से आहरित कर कागजों में बाउंड्री बॉल बनवा दी। यही हाल नाली निर्माण में भी किया गया।

सचिव ने चौपाल से रपटा तक नाली निर्माण कार्य के लिए आई 1 लाख 44 हजार 700 रुपए की राशि बिना कार्य किए ही आहरित कर ली। जब उक्त कार्यों की जमीनी हकीकत जानने के लिए जनपद सीईओ एनके पाठक ने पंचायत में जाकर हालातों को जाना तो वह सचिव का कारनामा देखकर चौंक गए, क्योंकि कागजों में हुए निर्माण कार्य धरातल से गायब थे।

मरम्मत के नाम पर 1 लाख 56 हजार हड़पे
सचिव ने गांव का रास्ता मरम्मत कराने के नाम पर 1 लाख 30 हजार 600 रुपए आहरण करना बताया है, जबकि धरातल पर रास्ते की मरम्मत कराई ही नहीं गई है। इसी प्रकार पुलिया मरम्मत के नाम पर 26 हजार रुपए का आहरण किया गया है।

गली व नाली की सफाई में लाखों खर्च
पंचायत में गलियों की सफाई के लिए झाड़ू लगवाने में 1 लाख 40 हजार 500 रुपए खर्च करना दर्शाया गया है। वहीं, नालियों की सफाई के नाम पर 23 हजार रुपए का खर्च दर्शाकर आहरण किया गया है।

  • जनपद नरवर सीईओ एनके पाठक ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पंचायत में निर्माण कार्य सहित कई अनियमितता पाई गई हैं, जिसके चलते पंचायत सचिव को पंचायत से हटा कर कार्यालय में अटैच किया गया है।
  • अध्यक्ष सतनवाड़ा नरवर ग्रामीण मंडल जसपाल सिंह बैश का कहना है कि पंचायत सचिव के निलंबन सहित मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिए मैंने क्षेत्रीय विधायक व मंत्री सुरेश राठखेड़ा को पत्र लिखा है। मुझे भरोसा है कि सचिव पर जल्द कार्यवाही की जाएगी।