पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई:अफसर के पैरों में सिर रखकर महिला बोली- जिन्होंने पति की हत्या की, वे अब जमीन बेचने का बना रहे दबाव

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ितों ने दिए आवेदन, अधिकारियों ने जांच का दिया आश्वासन

जिन लोगों ने मेरे पति को मारा अब वही लोग दबाव बनाकर जमीन हड़पने की साजिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर यदि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की और प्रशासन सख्त नजर नहीं आया तो हमारी जमीन दबंग चुरा लेंगे।हम कहीं के नहीं रहेंगे।

मेरे पति की हत्या पहले ही यह दबंग कर चुके हैं और अब जमीन हड़प कर बच्चों सहित मुझे बर्बाद करना चाहते हैं। यह बात जन सुनवाई के दौरान डीआर के पैर छूकर पत्नी रोने लगी।वही बेटों ने हाथ जोड़कर कार्रवाई की मांग की तो डी आर ने उन्हें जांच का आश्वासन देकर रवाना कर दिया।

मंगलवार को कलेक्टोरेट में जनसुनवाई के दौरान श्री राम कॉलोनी के पास रहने वाले प्रेम कुशवाह, कैलाश कुशवाह, अपनी मां रामकली को साथ लेकर पहुंचे और उन्होंने आवेदन देकर कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पति की मौत के बाद कभी भी उनके साथ गलत हादसा हो सकता है।इस वजह से अपराधियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करें। जिससे उन्हें न्याय मिल सके, और वह खेती से गुजर बसर कर अपने परिवार का पालन कर सकें।

यह शिकायत जब कुशवाह परिवार के पीड़ित सदस्यों ने मंगलवार को जनसुनवाई में एडीएम आरबी प्रजापति और जिला पंचायत सीईओ एच पी वर्मा को आवेदन देकर बताई तो उन्होंने जमीन संबंधी मामले के निपटारे के लिए आवेदन डी आर को दे दिया।

डीआर के पास पहुंचकर आवेदिका पत्नी ने उनके पैरों में सिर रख दिया और प्रेम कुशवाह, कैलाश कुशवाह दोनों बेटों ने कहा कि उनके पिता की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो। उन्हें जान से मारने की धमकी देने वाले और जमीन जमीन हड़पने की साजिश करने वाले आरोपियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। जिस पर डीआर ने उन्हें समझाया और कहा कि वह इस मामले की जांच करेंगे।जिसके बाद पीड़ित परिवार वहां से रवाना हो गया।

बहु बहुत चालाक, बेटे की झूठी रिपोर्ट कर उसे नशा केंद्र भिजवा दिया,ससुर का आरोप: आवेदक जीवन दे रजक और हल्के रजक ने कहा कि उसका बेटा सोनू नजर निहायत शरीफ और सीधा सच्चा इंसान है। उनकी पुत्रवधू बहुत चालाक है। वह अक्सर बेटे को फसाने का बहाना ढूंढती रहती है। उसने झूठी शिकायत कर दी कि उनका बेटा नशेलची है।

इसलिए नशा केंद्र के लोग आए और बेटे को उठाकर घर से ले गए ।तब से बेटे के बारे में कुछ पता नहीं चल रहा है। पुलिस और प्रशासन से मेरी गुहार है कि वह मेरे बेटे को नशा केंद्र से वापस घर भेज दें। ताकि मैं उसकी देखभाल कर सकूं।जिला पंचायत सीईओ ने इस आवेदन को कार्रवाई के लिए एसपी को मार्क कर दिया।

आटे में जहर मिलाकर हत्या की साजिश रची ताकि जमीन हड़प सकें

अमोलपठा के रहने वाले 70 वर्षीय दयाराम बरार ने एसपी कार्यालय में शिकायती आवेदन देकर कहा कि उससे रंजिश रखने वाले लोग उसे जमीन के लालच में जान से मारना चाहते हैं। ठाकुर जाति के लोग उसे आए दिन धमकी देते हैं और कागजों पर अंगूठा के निशान मांगते हैं। जब उसने निशान देने से मना किया तो खाने के आटे में जहर मिलाकर उसे खत्म करने की साजिश भी उन्होंने की।

इसका पता तब चला जाए जहरीले आटे से रोटी खाने के बाद उसकी आंखों की रोशनी चली गई। और हालत बिगड़ गई। जैसे- तैसे वह ठीक हुआ और शिकायती आवेदन उसने थाने में भी दिया।लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए शिकायती आवेदन लेकर वह एसपी ऑफिस पहुंचा और दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पुलिस अधीक्षक से की।

पिता बोला- मुंबई की जहाज कंपनी ने बेटे को नौकरी पर विदेश भेजा,घर में बड़े बेटे की तबियत खराब, आप बेटे को वापस बुला दो

शहर के शिव कॉलोनी में निवासरत दिलीप सिंह कुशवाह ने एसपी को दिए आवेदन में बताया कि उनका बेटा आदित्य प्रताप सिंह मुंबई की जहाज कंपनी में काम करता है। भाई मर्चेंट नेवी में कार्यरत है।

कंपनी के काम से उसे 26 अगस्त 2020 को जहाज से विदेश भेज दिया गया।मेरे बड़े बेटे विश्व प्रताप सिंह की हाल ही में दुर्घटना हो गई और वह अपना इलाज अस्पताल में करा रहा है। उसकी देखरेख को कोई नहीं है। मैं बीपी का मरीज हूं।मुझसे चला फ्री होती नहीं है।

इसलिए हमने कंपनी के नंबर पर और अधिकारियों को सूचना दी कि बेटे को वापस भेज दिया जाए। ताकि वह उनकी देखभाल कर सकें। लेकिन ना तो कंपनी कोई सुनवाई कर रही और ना ही कंपनी के अधिकारी। ऐसे में अब पुलिस से अपेक्षा है कि वह किसी भी तरह से देखभाल के लिए मेरे बेटे को मुंबई से यहां बुला लें, ताकि परिवार के लोगों की देखभाल हो सके।

पटवारी ने 40 हज़ार मांगे, 28 हज़ार ले लिए फिर भी नहीं किया सही बंटवारा, अब पैसे नहीं लौटा रहा

भौंती के पास निवासरत दो युवकों ने आकर जिला पंचायत सीईओ एच पी वर्मा को आवेदन देकर कहा अक्टूबर माह में गांव के पटवारी ने उनसे परिवार की जमीन के सही बंटवारे करने के लिए कागज तैयार करने ₹40 हज़ार की मांग की ।वह इतनी रकम नहीं दे सके और उन्होंने 28 हज़ार पटवारी को दे दिए। शिकायत कर्ता की माने तो पटवारी से तय हुआ कि वह सभी भाइयों के बीच जमीन का विधिवत बटवारा का नक्शा बनाकर उसके कागजात तैयार करेगा।

लेकिन पटवारी ने पैसे लेकर 64 बीघा जमीन की जगह 54 बीघा जमीन के कागजात खुद के घर से तैयार कर दिए।जिससे 10 बीघा जमीन का संकट आ गया ।इस पर सही बटवारा करने की बात कही तो पटवारी ने पुनः 15 हज़ार मांगे जिसे आवेदकों ने देने से मना किया तो उनके काम को लटका दिया गया ।

इस मामले की शिकायत एसडीएम से भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद आवेदक मंगलवार को जनसुनवाई में आए और आवेदन पर कार्रवाई की मांग की इस पर जिला पंचायत सीईओ ने एसडीएम को मार्क कर आवेदन के निराकरण की बात कही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें