पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री का संवाद:आर्थिक गतिविधियों से जुड़कर आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा रही हैं महिलाएं: सीएम

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्रेडिट कैंप कार्यक्रम में समूहों की महिलाओं ने सुना मुख्यमंत्री का संवाद

आर्थिक गतिविधियों से जुड़कर आत्मनिर्भरता की ओर स्वसहायता समूह की महिलाएं कदम बढ़ा रही है। हमें महिलाओं की इस बेहतर उपलब्धि पर उन्हें बढ़ावा देना होगा और अन्य महिलाओं को इससे सबक लेकर आत्म निर्भर बनने की दिशा में आगे आने की जरूरत है। यह बात क्रेडिट कैम्प कार्यक्रम में समूहों की महिलाओं से मुख्यमंत्री ने संवाद कर कही।

आजीविका मिशन के तहत संचालित स्वसहायता समूहों के क्रेडिट कैंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समूहों को संबोधित किया। जिले में आयोजित कार्यक्रम में समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री के संवाद को सुना।

कार्यक्रम में महिला स्व सहायता समूहों को ऋण का वितरण किया गया। अधिकारियों ने बताया कि जिले में आजीविका मिशन के तहत संचालित स्वसहायता समूह अच्छा कार्य कर रहे हैं और प्रदेश स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। समूह की महिलाएं कई आर्थिक गतिविधियों से जुड़कर आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा रही है।

कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा, एनआरएलएम के परियोजना अधिकारी अरविंद भार्गव और समूह की महिलाएं उपस्थित थीं। इन समूहों को किया ऋण वितरित: जिले के विभिन्न समूहों को 4 करोड़ 96 लाख रुपए की राशि का वितरण किया गया है। इस दौरान स्वसहायता समूहों को चैक वितरित किए गए।

जिला पंचायत सीईओ ने समूहों को चेक प्रदान किए। जिसमें ग्राम चौकी के गौतम बुद्ध समूह को एक लाख रूपए, ग्राम कबीरखेड़ी के भैरवबाबा समूह को एक लाख रूपए, ग्राम नोहरीकलां के करौली समूह, गोपालजी समूह ओर राधाराजी समूह को दो-दो लाख रूपए, ग्राम खुटेला के गंगा माता समूह, लक्ष्मीमाता समूह को तीन-तीन लाख रुपए के चेक प्रदाय किए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें