पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण अभियान ठप:टीका के अभाव में लौटे लोग, चार दिन से नहीं है उनाव अस्पताल में वैक्सीन

उनाव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोबिड 19 के संक्रमण से निजात पाने के लिए उनाव के विकासखंड स्तरीय अस्पताल में टीकाकरण करवाने के लिए गांव से पहुंचने वाले लोगों को बेरंग लौटना पड़ रहा है। चार दिनों से टीकाकरण अभियान ठप्प है। बावजूद जिम्मेदार लोग वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने में कोई कारगर कदम नहीं उठा रहे।

बिना टीका लगवाए वापिस लौटने वाले लोग अस्पताल में मौजूद स्टाफ से भी जद्दोजहद करते नजर आते हैं। उनाव के अस्पताल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को विकासखंड स्तरीय अस्पताल का दर्जा प्राप्त है। यहां दो दर्जन से अधिक गांव के लोग इलाज करवाने के लिए आते हैं। कोरोना वैक्सीन के 60 साल से ऊपर व गंभीर रोगियों के लिए शुरू हुए प्रथम चरण में टीकाकरण की व्यवस्था ठीक ठाक रही। लेकिन 1 अप्रेल से 45 साल से ऊपर आयु के लोगों के लिए शुरू हुए दूसरे चरण में वैक्सीन का अभाव नजर आने लगा है।

5 अप्रेल से स्थानीय अस्पताल में टीकाकरण बंद है। जिससे यहां टीकाकरण के लिए आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. केएम वरुण का कहना है कि शहरी क्षेत्र में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र को वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही है। डिमांड भेज दी गई है। जल्द ही वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। शीघ्रता से टीकाकरण का कार्य शुरू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें