समस्या:झांझरी-पांचातलाई ढाई किमी सड़क बदहाल, 30 गांव के लोगाें काे आवागमन में दिक्कत

खिरकिया17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खराब सड़क पर आवागमन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
खराब सड़क पर आवागमन करते ग्रामीण।

झांझरी से पांचातलाई ढाई किलोमीटर का सड़क पर कीचड़ हाे गया है। वाहन चालकाें काे आवागमन में परेशानी हाे रही है। ब्लॉक के गांव झांझरी से लेकर पांचातलाई तक करीब ढाई किलोमीटर की सड़क का निर्माण किया जाना जरूरी हाे गया है। ग्रामीणों का कहना है दशकों बीत जाने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। आसपास के कई गांवाें के लोग खराब सड़क के कारण आवागमन में परेशानी का सामना करते आ रहे हैं।

ग्रामीण राजनारायण विश्नोई, अशोक विश्नोई, रामाधार विश्नोई, रामनाथ पटेल, श्रीराम विश्नोई, भजनलाल विश्नोई समेत अन्य ग्रामीणों की मदद से स्वयं के खर्चे पर बीते सालों के दौरान मुरम डालकर सड़क पर जैसे तैसे आवागमन किया जा रहा है। राजनारायण विश्नोई ने बताया कि सोनतलाई, बिछोला, बमनगांव, मांदला जैसे करीब 30 गांव के लोगों को इस सड़क से आना जाना होता है। खराब सड़क के कारण बारिश के समय सबसे ज्यादा परेशानी होती है। ग्रामीणों ने जल्द सड़क निर्माण की मांग की है।

नेशनल हाइवे के नेमावर बायपास गढ्ढों में तब्दील, वाहन चालकाें काे आवागमन में असुविधा

बायपास मार्ग पर हुए गड्ढे जमा पानी।
बायपास मार्ग पर हुए गड्ढे जमा पानी।

इंदौर-बैतूल नेशनल हाइवे पर बना नेमावर बायपास गढ्ढों में तब्दील हो गया है। आए दिन इस मार्ग पर दो पहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। जिम्मेदारों एवं प्रशासन को कोस रहे हैं। बायपास पर पैदल चलना भी दूभर हो गया है, लेकिन जिम्मेदारों एवं जनप्रतिनिधियों को इससे कोई सरोकार नहीं है। न ही इस ओर ध्यान दिया जा रहा है।

प्रतिदिन इस पर से निकलने वाले भारी वाहनों में से किसी की कमानी टूट रही है तो किसी का टायर खराब हो रहा है। पूरे बायपास पर यदि गिने जाएं तो हजारों गड्ढे निर्मित हो चुके हैं। गड्ढाें में पानी भर जाने से गहराई का अनुमान भी नही लग पाता, जिससे दो पहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

एजेंसी ने किया था सुधार
वर्तमान में फोरलेन निर्माण कर रही निर्माण एजेंसी द्वारा पूर्व में गिट्टी की चूरी डालकर गड्ढाें को भरा गया था, लेकिन फिर से बारिश होने से वापस बायपास गढ्ढों में तब्दील हो गया। नगरवासियों ने रोड दुरुस्तीकरण की मांग की है।

खबरें और भी हैं...