तुलसीदास जयंती:स्थानीय विधायक व प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने सर्किट हाउस में किया रामायण पाठ

हरदा4 महीने पहले

हर साल सावन माह में शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गोस्वामी तुलसीदास जी की जयंती मनाई जाती है। गुरुवार को तुलसी जयंती के अवसर पर स्थानीय विधायक व प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने स्थानीय सर्किट हाउस में तुलसीदास की रचित रामचरितमानस का पाठ किया। वहीं गोस्वामी तुलसी दास के चित्र की पूजा अर्चना की।

इस अवसर पर मंत्री पटेल ने कहा कि तुलसीदास जी हिंदी साहित्य के एक महान कवि थे। राम चरित मानस जैसे महाकाव्य की रचना गोस्वामी तुलसीदास ने ही की थी। इस रचना ने उन्हें अमर कर दिया। रामचरित मानस में तुलसीदास जी ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन का काव्य रूप में वर्णन किया है। उन्होंने बताया कि गोस्वामी तुलसीदास को प्रभु श्रीराम के साक्षात दर्शन हुए थे।

संस्कृति धार्मिक न्यास व धर्मस्व विभाग, शिक्षा विभाग तथा तुलसी मानस प्रतिष्ठान के संयुक्त तत्वावधान में रामचरितमानस के अयोध्या कांड पर आधारित ऑनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 9 अक्टूबर 2022 को किया गया है।

इस प्रतियोगिता से अधिक से अधिक प्रशंसकों को जोड़ने के लिए गुरुवार को गोस्वामी तुलसीदास जयंती के अवसर कृषि मंत्री कमल पटेल ने रामचरितमानस के अयोध्या कांड का पाठ किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना चित्र व वीडियो अपलोड किया है।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस प्रकार के आयोजन करने पर आयोजनकर्ता को बधाई दी है और उन्होंने कहा है कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं कराकर आम जन मानस को धर्म और आस्था के प्रति जोड़ना हम सब का कर्तव्य है।

खबरें और भी हैं...