• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Harda
  • People Said The City Will Be Beautiful By Removing Encroachment, The Child Said School Reaches Late Due To Bad Road

रूबरू कार्यक्रम में लोगों ने बताई समस्या:लोग बोले- अतिक्रमण हटाने से सुंदर होगा शहर, बच्चा बोला- सड़क खराब होने से देरी से पहुंचते है स्कूल

हरदा7 दिन पहले

शहर के नागरिकों की समस्याओं के समाधान को लेकर दैनिक भास्कर ने रूबरू कार्यक्रम की शुरुआत की। इसमें आम जन अपने वार्ड की समस्याओं को जनप्रतिनिधियों के सामने रखकर उसे हल कराने के लिए अपनी बात रख रहे है। इसके तहत रविवार को नगर पालिका सभागार में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें वार्ड 9 से लेकर 17 तक के पार्षदों, नपा अध्यक्ष भारती कमेडिया और सांसद प्रतिनिधि राजू कमेडिया के समक्ष लोगों ने अपनी बात रखी।

कार्यक्रम के दौरान लोगों ने सड़क, बिजली, पानी, पार्किंग, बाजार में प्रसाधन, आवारा पशुओं के सड़क पर बैठने, पार्कों की बाउंड्री,अतिक्रमण जैसे मुद्दों को उठाया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष भारती कमेडिया ने नागरिकों को उनकी समस्याओं को जल्द हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें कार्यभार ग्रहण किए हुए कुछ ही दिन हुए है।

शहर में नहीं रहेगी पानी की समस्या

वे शहर की समस्याओं को जानने लगातार वार्डों का भ्रमण कर रही है, ताकि नागरिकों की समस्याओं को हल किया जा सकें। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने शहर के नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है।नपाध्यक्ष कमेडिया ने कहा कि जल्द ही शहर के सभी नागरिकों को पानी की समस्या से निजात मिलने जा रही है, उन्होंने कहा कि शहर की सभी कॉलोनियों सहित हर घर में नर्मदा का जल उपलब्ध कराने को लेकर अमृत योजना-2 लागू होने जा रही है। जिससे शहर में कही भी पानी की समस्या नहीं रहेगी।

खाली प्लाट पर गंदगी से परेशान

वार्ड नंबर 9 में रहने वाली जया सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि शहर के खाली प्लाट पर बाउंड्री नहीं होने से लोग वहां टॉयलेट करते है। जिससे उसके आसपास रहने वाले लोगों को गंदगी के बीच रहने को मजबूर होना पड़ता है। इस पर नपाध्यक्ष ने जल्द ही शहर के सभी वार्डों में इस तरह की समस्याओं को हल करने के लिए प्लाट मालिक को नोटिस जारी करने को कहा है। वहीं वार्ड के कैलाश चंद बंसल ने बाजार वार्ड के शौचालय के पास पानी की टंकी रखने का सुझाव दिया।

वार्ड 9 की महिलाओं ने सफाईकर्मी के सड़क का कचरा नाली में डालने की शिकायत की। जिस पर नपाध्यक्ष ने कहा कि आप संबंधित कर्मचारियों का फोटो निकालकर मुझ तक भेजे, उन पर तुरंत कार्रवाई होगी। नपाध्यक्ष ने कहा कि सफाई की व्यवस्था के लिए पहले एक ही व्यक्ति था, लेकिन अब इस व्यवस्था की जिम्मेदारी दो लोगों को सौंप दी। जिससे बाजार वार्ड में रात में सफाई व्यवस्था शुरू होने जा रही है।

पार्क की सुंदरता और बाउंड्री की समस्या

वार्ड 12 के अमजद बंदूक वाला ने बोहरा मस्जिद के पास बने टॉयलेट को हटाने की बात रखी। वही वार्ड 16 के जितेंद्र सोनी ने पार्क की सुंदरता और बाउंड्री की समस्या रखी। जिस पर नपाध्यक्ष कमेडिया ने कहा कि यदि उस वार्ड के लोग अपने वार्ड में बने पार्क की सुरक्षा की व्यवस्था स्थानीय वार्ड की समिति बनाकर करते है, तो उन सभी वार्डों में जल्द पार्कों की बाउंड्री नपा करवाएगा।

कार्यक्रम के दौरान कुछ महिलाओं ने नलों में गंदा पानी आने की समस्या उठाई। वहीं कुछ ने पानी वितरण का टाइम बदलने को कहा। इस पर नपाध्यक्ष ने कहा कि शहर के नागरिकों की समस्या को लेकर आर्डर दे दिए गए है। मंगलवार या बुधवार से शहर के कुछ वार्डों में फिर से सुबह से जल प्रदाय किया जाएगा।

खराब सड़कों को उठाया मुद्दा

इसी तरह वार्ड के नं 11 के अक्षय शर्मा ने कहा कि सड़क खराब होने से उसका ऑटो रोज घूमकर जाता है। जिसके चलते वह स्कूल लेट पहुंचता है। सड़कों की मरम्मत कराई जाएं, इस दौरान कुछ नागरिकों ने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए अतिक्रमण हटाए जाने का सुझाव दिया। वहीं माया पारे ने नालियों को ढकने का सुझाव दिया। वहीं कुछ ने नालियों के अंदर लगी पुरानी पाइप लाइन को बदले की समस्या रखी।

इस दौरान ज्योति तिवारी और गोविंद व्यास ने दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम की प्रशंसा कर इस आयोजन को शहर के विकास के लिए मील का पत्थर बताया। वहीं एक व्यक्ति ने शहर के घंटाघर के पास राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के आसपास लगने वाले पोस्टर बैनर को वहां नहीं लगाने का सुझाव दिया। जिस पर सांसद प्रतिनिधि राजू कमेडिया ने कहा कि नपा अधिकारियों को ऐसे स्थानों पर किसी भी तरह के बैनर पोस्टर ना लगाने के निर्देश जारी करने की बात कही है।

कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों ने शहर के नागरिकों की छोटी मोटी समस्याओं को एक सप्ताह के भीतर हल करने का आश्वासन दिया। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन आशीष साकल्ले ने किया। वहीं आभार अखिलेश पाराशर ने जताया। कार्यक्रम के दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद व्यास ने शहर के विकास में नपा का सहयोग करने का भरोसा दिलाया है। इस दौरान चंद्रकांत शुक्ला, नीलिमा अग्रवाल, शशिप्रभा शुक्ला, अक्षम तिवारी, रितेश अग्रवाल, मोहम्मद नोमान, रविंद्र त्यागी, मुस्तक अंसारी, प्रहलाद प्रजापति, राजेश राठौर, राजेश अग्रवाल, पप्पू नेता ने भी अपनी बात रखी।

कार्यक्रम में यह लोग रहे मौजूद

वार्ड 10 की पार्षद कीर्ति अग्रवाल, वार्ड 11 की अंजना पाराशर, 12 के अक्षय उपरीत, 14 जीजेबुन्निसा पटेल, 15 की सुप्रिया पटेल, 16 की आशा मीणा, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विनोद गुर्जर, कांग्रेस नगर अध्यक्ष गोविंद व्यास, पार्षद लोकेश मराठा, भाजपा नेता संदीप पाराशर, राहुल अग्रवाल, कांग्रेस नेता मुन्ना पटेल सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...