नवागत सीएमएचओ ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण:मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की प्राथमिकता

हरदा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को नवागत सीएमएचओ डॉ एसपी सिंह ने पदभार ग्रहण किया है। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को अपनी पहली प्राथमिकता बताई है। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ मनीष शर्मा के साथ स्टाफ के कर्मचारियों से मुलाकात कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

डॉ एसपी सिंह सीहोर में बीएमओ के पद पर पदस्थ थे उन्हें हरदा सीएमएचओ के पद पर पदस्थ किया गया है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर कर जल्द ही सिटी स्कैन मशीन को प्रारंभ करने की बात कही है।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ मनीष शर्मा सहित अन्य डॉक्टर्स से ऑक्सीजन सहित सभी संसाधनों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली एवं स्वास्थ्य व्यवस्था के बारे में जाना।मरीजों को जिला अस्पताल में आने पर के दौरान शीघ्र ही उपचार मिल सके ऐसी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। डॉ. सिंह ने अस्पताल में आपातकालीन सेवाओं के बारे में सिविल सर्जन से जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल की पुरूष OPD, महिला OPD, दवा वितरण, केंद्र आयुष्मान केंद्र, प्रसूति वार्ड, ICU, SNCU, ट्रामा सेंटर, सिटी स्केन मशीन व अन्य वार्डो का जायजा लिया व मरीजों से बात की। इस दौरान CMHO ने कहा अस्पताल में जो भी कमियां है उनके दूर करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही आयुष्मान कार्ड संबंधित जितने भी केस आएंगे उनको पूरी सुविधा दी जाएगी। गर्भवती माताओं को पूरा डाटा अपलोड होगा। अन्य किसी प्रकार के केसेस रैफर नही होंगे। जिनको जरूरत है उनकी डिलिवरी यहीं करवाई जाएगी। साथ ही जिला अस्पताल में क्या-क्या सुधार किया जा सकता है। उस पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...