गुना में पुलिसकर्मियों की जघन्य हत्या का विरोध:विश्नोई समाज ने दिवंगत पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, अपराधियों को फांसी देने की मांग

हरदा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के घंटाघर चौक पर शनिवार शाम को विश्नोई समाज युवा संगठन ने रोष जताया। गुना में शिकारियों के द्वारा तीन पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। निर्मम हत्या के करने वालों को फांसी देने की मांग की। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह के नाम ज्ञापन सौंपा।

अखिल भारतीय विश्नोई युवा संगठन के प्रदेशाध्यक्ष सुहागमल विश्नोई ने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले कुख्यात अपराधियों के खिलाफ पूरे मध्यप्रदेश विश्नोई समाज में भारी रोष व्याप्त है। इस घटना से हमारी धार्मिक,सामाजिक,राष्ट्रीय भावना आहत हुई हैं। गुना में वन्य जीवों की रक्षा करते हुए शहीद होने वाले मध्यप्रदेश के वीर जवानों की शहादत को हम बेकार नहीं जाने देंगे। अखिल भारतीय विश्नोई युवा संगठन एवं समस्त विश्नोई समाज मध्यप्रदेश सरकार से मांग करती है कि इस घटना के अपराधियों को फास्ट्रैक कोर्ट के माध्यम से तुरंत फांसी की सजा हो।

जवानों को शौर्य पुरस्कार दें

जवानों को विशेष शौर्य पुरस्कार से नवाजा जाए। प्रदेश के न्यायालयों में लंबित वन्य जीवों के शिकार के प्रकरणों को फास्ट्रैक कोर्ट में लाया जाए। उन पर त्वरित फैसला हो जिससे अपराधियों में भय व्याप्त हो। हरदा एवं खंडवा में वन्य जीवों की बहुतायात संख्या को देखते हुए वन्य जीव संरक्षण हेतु शीघ्र ही एक अभयारण्य बनाया जाए। वन्य जीवों की रक्षा के लिए एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया जाए। ​​​​​​​खातेगांव में हुई हिरण के शिकार की घटना के तीन फरार आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाए।

खबरें और भी हैं...