पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कमजाेर हुआ भवन:10 सालों में जर्जर हुआ तहसील ऑफिस, छत से टपकता है पानी, हादसे को दे रहा न्योता

आमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तहसील ऑफिस में राेज आते हैं दाे साै से ज्यादा लाेग, अधिकारी बोले- कराएंगे मरम्मत
Advertisement
Advertisement

तहसील कार्यालय के भवन को बने करीब दस साल हुए हैं, लेकिन तहसील कार्यालय भवन जर्जर हालत में पहुंच गया है। छत से पानी टपक रहा है। दीवारें खस्ताहाल हैं। बारिश में पानी की धार लग जाती है। इससे बचने के लिए ऑफिस के अंदर से ही प्लास्टिक की तिरपाल लगाई है। अधिकारी मरम्मत करवाने का हवाला दे रहे हैं। इस तरह भवन के जर्जर हाेने से कभी भी हादसा हाे सकता है।

आमला तहसील क्षेत्र में 608 पंचायतें हैं। यहां के दाे साै से अधिक गांव से लोग तहसील कार्यालय आते हैं। इसमें से बड़ी संख्या में लोग दो पहिया वाहन से तहसील कार्यालय पहुंचते हैं। तहसील कार्यालय में बाउंड्रीवाल नहीं है। इस कारण दो पहिया वाहन यहां- वहां खड़े करना पड़ता है। समय से अधिवक्तागण भी बाउंड्रीवाल की मांग कर रहे हैं, लेकिन कभी इस ओर प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील कार्यालय स्टाफ की कमी से भी जूझ रहा है। पर्याप्त कर्मचारी भी नही हैं, इस कारण भी राजस्व से जुड़े कार्यों में विलंब होता है।

अधिवक्ताओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं 
अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष वेदप्रकाश साहू ने बताया अधिवक्ताओं के बैठने के लिए तहसील कार्यालय में कोई कक्ष नहीं है। अधिवक्ताओं के लिए शेड का निर्माण भी नहीं किया है। जहां पर अधिवक्ता बैठते हैं, वहां पर बारिश के मौसम में कीचड़ हो जाता है। इस कारण अधिवक्ताओं को तो परेशानी होती ही है, पक्षकारों को भी दिक्कताें का सामना करना पड़ता है। तहसील भवन में मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है। पेयजल के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इस कारण अपनी समस्याएं लेकर या तहसील संबंधी कार्य से दूरदराज क्षेत्र से आने वाले ग्रामीण पेयजल के लिए परेशान होेते हैं। इस तरफ प्रशासन का काेई ध्यान नहीं है।

एक ही काउंटर से दी जाती है नकल
जमीन की नकल लेने के लिए बड़ी संख्या में किसान दूर दराज क्षेत्रों से आमला पहुंचते हैं। तहसील कार्यालय में एक ही कक्ष से नकल दी जाती है। इस कारण किसानों की भीड़ लग जाती है। किसानों की मांग है कि नकल के लिए दो काउंटर बनाए जाएं। साथ ही शेड का निर्माण भी किया जाए। 

रिकाॅर्ड रूम भी अव्यवस्थित
अधिवक्ता राजेन्द्र उपाध्याय, लखनलाल सोनी आदि ने बताया तहसील कार्यालय में आम जनता के लिए भी कोई सुविधा नहीं है, रिकाॅर्ड रूम में भी बारिश के दिनों में पानी भर जाता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement