विराेध / भाजपा के साै दिन पूरे, कांग्रेस ने मनाया काला दिवस, सीएम का पुतला फूंका, कहा-जनता पर लाद दिया आर्थिक बाेझ

The whole day of BJP, Congress celebrated black day, burnt the effigy of CM, said - put financial burden on the people
X
The whole day of BJP, Congress celebrated black day, burnt the effigy of CM, said - put financial burden on the people

  • एक दिन पहले भाजपा ने पू्र्व सीएम कमलनाथ का फूंका था पुतला, आराेप था- चीन काे छूट देने से भारत के छाेटे उद्याेग हाे गए ठप

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

आमला. प्रदेश की भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे हाेने पर ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी प्रदेशाध्यक्ष के आह्वान पर मंगलवार काे कांग्रेस ने काला दिवस मनाया। 
कांग्रेसियाें ने लाेकतंत्र की हत्या करने का आराेप लगाते हुए भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की अाैर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चाैहान का पुतला फूंका। इस दाैरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता माैजूद थे। जनपद चाैक पर करीब 11 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। इस दाैरान भाजपा सरकार और शिवराज सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए कांग्रेसी मेन मार्केट, पीर मंजिल से होते हुए बस स्टैंड पहुंचे। पीर मंजिल चौक पर शिवराज सिंह का पुतला फूंका। प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि मनोज मालवे ने कहा कि जनता की चुनी सरकार काे भाजपा ने गिराकर जनता के साथ छलावा किया है। 
15 माह की कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने के साथ ही बिजली बिल भी आधा कर दिया था। इससे लोगों को फायदा पहुंच रहा था, लेकिन भाजपा सरकार ने छल नीति से कांग्रेस सरकार को गिरा दिया और तो और जनता पर आर्थिक बोझ भी बढ़ा दिया। लॉकडाउन जैसी समस्या से निपटने के बाद जनता जैसे-तैसे अपनी आर्थिक स्थिति सुधार रही थी, कि केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल, डीजल के दाम सातवें आसमान पर पहुंचा दिए। वहीं बिजली बिल ने भी जनता को बड़ा झटका दिया है।  इसलिए भाजपा की 100 दिन की सरकार के विराेध में काला दिवस मनाया जा रहा है। उन्हाेंने कहा उपचुनाव में जनता भाजपा को आइना दिखा देगी अाैर फिर से कांग्रेस सरकार को अपना बहुमत देगी। 
ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज देशमुख ने बताया भाजपा की प्रदेश सरकार ने जनता के साथ छलावा किया है और पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाकर जनता को आर्थिक ताैर पर परेशान किया है। इस माैके पर कार्यवाह अध्यक्ष प्रकाश तायवाड़े, सुभाष देशमुख, नीरज सोनी, सेवादल अध्यक्ष शेख आबिद, पूर्व नपा उपाध्यक्ष शाबीर शाह, अकरम खान, इस्राइल शाह, रशीद खान, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीमा अतुलकर, सिंधु लोनारे, संजय साहू, हाफिज खान सहित किसान बड़ी संख्या कांग्रेसी में माैजूद थे।  
कांग्रेसियों-पुलिस में हुई धक्का मुक्की, पुलिस ने छीना सीएम का पुतला, दूसरा पुतला बनाकर किया दहन : शाहपुर| नगर के बस स्टैंड  तिराहे पर मंगलवार को  ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काला दिवस मनाते हुए सीएम का पुतला फूंका। एक दिन पहले भाजपाइयों ने पूर्व सीएम कमलनाथ का नीतियाें से हुए नुकसान काे लेकर पुतला दहन किया था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दाैरान प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कांग्रेसियों से मुख्यमंत्री का पुतला छीन लिया गया था, लेकिन बाद में कांग्रेसियों ने पुष्टे अाैर कागज का पुतला बनाकर उसका दहन किया। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार के तानाशाही रवैया को सहन नहीं किया जाएगा। सरकार लोकतंत्र को दबाने का कार्य कर रही है। कांग्रेस नेता मुकेश इवने ने कहा कि प्रदेश सरकार के तानाशाही रवैए के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता तैयार है। विरोध प्रदर्शन में भौंरा ब्लाॅक अध्यक्ष शिवकुमार मालवीय, पहलवान सिंह, संतोष सराटकर, राकेश परसाई, कमल परसाई, धर्मेंद्र शुक्ला, आशीष परसाई, अनिल गुप्ता, श्रीपत वर्मा, उमाकांत वर्मा, कैलाश चौरे, धरमू लांजीवार, ब्रजेश कवड़े, रामदीन हनोते, गुड्डू ठाकुर, ओम कवड़कर समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम में महिला कार्यकर्ताओं ने भी उपस्थित होकर विरोध प्रदर्शन किया। 
काला दिवस मनाकर कांग्रेस ने जताया विरोध : घोड़ाडोंगरी| प्रदेश में भाजपा की सरकार के 100 दिन पूरे होने पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को अस्पताल चौक पर काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाकर विरोध दर्ज कराया। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र मेहतो ने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार के विधायकों को खरीदकर सरकार गिराने की नई प्रथा को जन्म देने के सत्तारूढ़ दल के आज 100 दिन पूरे कर लिए हैं, जो प्रजातंत्र के लिए काले दिवस के समान है। जनविरोधी सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं के साथ पूरे प्रदेश में काला दिवस मनाया गया। उन्होंने कहा भाजपा कि गलत नीतियों का हम विरोध करते हैं। इस मौके पर मुख्य रूप से जिला सचिव ललित शर्मा, सोनू खनूजा, जिला महामंत्री कृष्णराव खातरकर, ब्लॉक उपाध्यक्ष राजेश राजपूत, सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष संतोष उइके, किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विक्रांत महतो, कपिल मालवीय, आनंद मालवीय, नंदकिशोर उइके, जंगल धुर्वे, बुधराम विश्वकर्मा, संजू जावलकर, गोविंद पेंदाम, रूपेश भोरवंशी, शुभम साहू सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
पहले भाजपा ने, फिर कांग्रेस ने पुतला दहन किया : भैंसदेही| बस स्टैंड पर 28 जून को भाजपाइयों ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन किया था। मंगलवार को बस स्टैंड पर कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर काला दिवस मनाया। पुतला दहन के अवसर पर विधायक धरमूसिंग सिरसाम भी उपस्थित थे। कांग्रेस पार्टी के मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मालवीय ने कहा कमलनाथ ने 15 माह में कई बेहतर काम किए हैं। वहीं भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर प्रदेश में पेट्रोल, डीजल सबसे महंगे बिक रहे हैं। महंगे बिजली के बिल भरना पड़ रहा है। इससे जनता परेशान है। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विनयशंकर पाठक, राजेंद्र महाले, दिलीपसिंह चौहान, कृष्णासिंह चौहान, अलकेश सिंह चौहान, अनुराग मिरासे, राजा आर्य, रानू ठाकुर व अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना