पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाेशंगाबाद में एआरआई का गुस्सा:कोरोना कर्फ्यू में जूस सेंटर खोलने पर फेंके बर्तन, फटकारा; दुकानें सील कर कराई एफआईआर

होशंगाबाद10 दिन पहले
नपा के एआरआई जूस सेंटर पर बर्तन फेंकते दिख रहा है।

कोरोना कर्फ्यू में प्रदेश में अब कुछ अफसर-कर्मचारी की अमानवीय हरकत सामने आ रही है। इंदौर के तहसीलदार बजरंग बहादुर के लात मारते हुए वीडियो वायरल होने के बाद होशंगाबाद के सिवनी मालवा में नगर पालिका के एक एआरआई (सहायक राजस्व निरीक्षक)की हरकत सामने आई। नपा के एआरआई ने एक जूस सेंटर पर बर्तन फेंक दिया। एआरआई का बर्तन फेंकने का लोगों ने वीडियाे रिकार्ड कर लिया। लोगों में आरआई के खिलाफ नाराजगी है।

कोरोना कर्फ्यू में दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई के दौरान नगर पालिका के मुखिया सीएमओ व अन्य राजस्व अमला भी साथ में था। हालांकि सीएमओ राकेश मिश्रा का कहना है कि मैं दुकानों की चैकिंग में था। लेकिन मेरे सामने बर्तन नहीं फेंके गए।

कोरोना कर्फ्यू में आवश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य दुकान खोलना प्रतिबंधित है। बावजूद कुछ लोग आधी शटल खाेलकर सामान बेच रहे हैं। प्रतिबंधित दुकानों पर निगरानी रखे सोमवार को तहसीलदार, नगर पालिका सीएमओ दिनेश मिश्रा, आरआई, नगरपालिका राजस्व अमला लेकर सिवनी मालवा, बानापुरा बाजार में पहुंचे। चाय, गिफ्ट सेंटर, बूट हाउस और जूस की एक-एक दुकान खुली थीं। जिन पर जुर्माने व एफआईआर की गई। 1 मिनट 18 सेकंड के वीडियो में नगर पालिका अमला जूस सेंटर में घूसते दिखाई दे रहे और संचालक को डांट रहे कि कर्फ्यू में दुकान खोल रहे। बनाओ इनका चालान। एआरआई दिनेश दुबे लोहे के स्टैंड पर रखे स्टील के बर्तन फेंककर चिल्लाते हुए दिख रहा है।

नपा के एआरआई दिनेश दुबे बर्तन फेंकते दिख रहा है।
नपा के एआरआई दिनेश दुबे बर्तन फेंकते दिख रहा है।

साथ में जूस सेंटर संचालक को यह भी कह रहे कि आज 2 हजार रुपए की रसीद। कल से 5 हजार का जुर्माना होगा। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई है।

चार दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

चाय दुकान के सलमान पिता शेख शहीद खान, गन्ना-जूस सेंटर के ओसामा पिता वसीम खान, बूट हाउस के मनमोहन पिता रामेश्वर गौर और गिफ्ट हाउस के संचालक रेहान अली पिता शाहिद अली खिलाफ कोरोना कर्फ्यू में धारा 144 के उल्लंघन कर दुकान खोलने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया।

सीएमओ ने झाड़ा पल्ला बोले, मैं मौके पर नहीं था

गन्ना-जूस सेंटर संचालक को डांटता नपा राजस्व अमला।
गन्ना-जूस सेंटर संचालक को डांटता नपा राजस्व अमला।

एआरआई द्वारा बर्तन फेंकने के मामले में सीएमओ राकेश मिश्रा ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि राजस्व अमले के साथ में बाजार में गया था। लेकिन यह जूस सेंटर पर बर्तन फेंकने के दौरान मौके पर नहीं था। वहां आरआई विष्णु देवड़ा, एआरआई शुभ साहू, दिनेश दुबे, संजय गोयल गए थे। कलेक्टर के आदेश का कोई उल्लंघन करता है तो जुर्माना, एफआईआर दर्ज कराएं जा रहे। बर्तन फेंकने का वर्ताव ठीक नहीं। मैं एआरआई से बात करूंगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें