नेशनल हॉकी जूनियर टीम का चयन आज:प्रदेश के 52 जिलों से आए 139 खिलाडी, 30 खिलाडियों का होना है चयन, तेलंगाना में आयोजित होगी प्रतियोगिता

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को होगा जूनियर का चयन - Dainik Bhaskar
मंगलवार को होगा जूनियर का चयन

प्रदेश में नेशनल हॉकी जूनियर टीम का चयन आज मंगलवार 21 सितम्बर को बैतूल में किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों को प्रदेश की ओर से तेलंगाना में आयोजित होने वाली अखिल भारतीय जूनियर स्पर्धा में भाग लेने का मौका मिलेगा। प्रदेश के 52 जिलों के 139 हॉकी खिलाड़ी, बैतूल में अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं। बैतूल हॉकी संघ के सचिव जगेंद्र सिंह तोमर के मुताबिक प्रदेश की जूनियर हॉकी टीम तैयार करने के लिए 18 से 21 सितम्बर तक आयोजित कैम्प का मंगलवार को समापन होगा। जिसमें 52 जिलों से पहुंचे 139 खिलाड़ियों में से मंगलवार देर शाम तक 30 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इन 30 खिलाड़ियों में से हॉकी इंडिया की नेशनल जूनियर टीम के लिए 18 खिलाड़ी चयनित किए जाएंगे।

ऐसे होगा चयन
बैतूल में 52 जिलों से 139 खिलाड़ी पहुंचे हैं। इनमें से 30 का चयन अंतिम प्रक्रिया के लिए होगा। यह कैम्प जबलपुर या बैतूल में 15 से 20 दिन बाद आयोजित किया जाएगा। सात दिवसीय इस शिविर में 18 खिलाड़ियों का जूनियर टीम के लिए चयन किया जाएगा। चयन प्रक्रिया के दौरान खिलाडियों के रुकने और खाने-पीने की व्यवस्था हॉकी इंडिया करेगा। चयनित खिलाड़ी, प्रदेश की ओर से जूनियर टीम के रूप में तेलंगाना में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में खेलेंगे।

उपाध्यक्ष ने बढ़ाया हौसला
बैतूल के एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड पर चल रही चयन प्रक्रिया में खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए मप्र हॉकी के उपाध्यक्ष अरूण सिंह किलेदार, लोकपाल (सचिव हाकी म.प्र.), जगेन्द्र सिंह तोमर, सचिव हाकी बैतूल, अक्षय वर्मा, करण प्रजापति, कन्हैया गुरूयानी (सचिव इटारसी), इमरान खान, प्रवीण यादव, तपेश साहू, मयंक जेम्स, रिशु सिंह एवं अन्य सीनियर खिलाड़ी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...