पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

85 सैंपलों की जांच:मोबाइल लैब से लिए 223 सैंपल

बैतूल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिठाई के तीन सैंपल और सरसों तेल का एक सैंपल निकला अमानक

खाने- पीने की सामग्री की जांच तेज करने के लिए मोबाइल लैब भाेपाल से बैतूल आई। लैब टीम ने 223 सैंपल लिए। इनमें से भौंरा व शाहपुर से लिए गए 85 सैंपलों में से मिठाई के 3 व सैंपल अमानक निकला। इसमें बोतल पर लिखी मात्रा के अनुसार फैट नहीं था। 138 सैंपलों की जांच अभी होनी बाकी है, 85 सैंपलों की जांच हो चुकी है। मोबाइल लैब भौंरा व शाहपुर में जांच करती हुई शनिवार को बैतूल पहुंची। हालांकि यह जांच केवल प्रारंभिक ही थी। कोठी बाजार में मिठाई की दुकानों पर जांच करने के बाद यह मोबाइल लैब डेयरियों पर पहुंची। कोठी बाजार के बीकानेर स्वीट्स से सैंपल लेने के बाद लल्ली डेयरी, अग्रवाल डेयरी और शुभम डेयरी पर वाहन पहुंचा। यहां दही, पनीर व घी के सैंपल लिए। गंज में साईं पूजा स्वीट्स, मिठाई महल व पूजा स्वीट्स, गंज बीकानेर से मिठाई सैंपल लिए। इस मोबाइल लैब में भोपाल के लैब टेक्नीशियन बैठे थे। साथ ही बैतूल के स्थानीय खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम भी चल रही थी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रूपराम सनोडिया ने बताया कि भोपाल से मोबाइल लैब आई थी। मिठाई दुकानों और डेयरियों पर टीम ने पहुंचकर सैंपल लिए।

भोपाल लैब में 200 सैंपल हैं पेंडिंग
वैसे खाद्य सुरक्षा अधिकारी दुकान से सैंपल लेकर सील करके भोपाल भेजते हैं। इसके बाद भोपाल से लैब रिपोर्ट आती है। फिलहाल 200 सैंपलों की रिपोर्ट भोपाल में पेंडिंग है। इस कारण नए सैंपल भी सुस्त चाल से लिए जा रहे हैं। इसे तेज करने के लिए मोबाइल लैब आई है।
आज मुलताई जाएगी टीम
खाद्य अधिकारी रूपराम सनोडिया ने बताया रविवार को मोबाइल लैब मुलताई व इसके आसपास के ग्रामीण अंचलों में जाकर जांच करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें