• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • 5 New Positives Including 10 Year Old Child, 4 Again Found In Shahpur, One Infected In Amla

बैतूल में कोरोना विस्फोट:10 साल का बच्चा सहित 5 नए पॉजिटिव, शाहपुर में फिर मिले 4, आमला में एक संक्रमित

बैतूल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बैतूल में कोरोना विस्फोटक जारी है। सोमवार को 5 नए पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमितों में 10 साल का बच्चा सहित दो महिला और तीन पुरुष शामिल हैं। इनमें चार शाहपुर और एक आमला के रहने वाले है।

बैतूल जिले में अब कोरोनावायरस मरीजों की तादाद बढ़कर 9 पर पहुंच गई है। रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बढ़ते मरीजों की तादाद देखते हुए मंगलवार को मुख्य सचिव कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे इन जिलों में बैतूल भी शामिल हैं।

शाहपुर के मोती ढाना में पिछले 7 दिसंबर को एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। स्वास्थ्य प्रशासन ने उसके प्राथमिक संपर्क में आने वाले 71 लोगों के सैंपल लिए थे। इनमें प्राइमरी कांट्रैक्ट में आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट शुक्रवार पॉजिटिव आई थी। पॉजिटिव आया व्यक्ति पूर्व में आयए पॉजिटिव के प्राथमिक संपर्क में था। दोनों एक साथ एक धार्मिक स्थल पर काम कर रहे थे। इसके बाद यही दो अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह संख्या बढ़कर चार हो गई थी।

जनसम्पर्क अधिकारी सुरेंद्र तिवारी के मुताबिक सभी संक्रमित व्यक्तियों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाने का फैसला किया गया है। एक सप्ताह के दौरान ही यहां 9 लोग पॉजिटिव हो गए हैं। पिछले रविवार तक कि रिपोर्ट में जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं था।

अब तक जिले में 12 हजार 919 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि 279 कोरोना से मौत के शिकार हो चुके हैं। जबकि अब तक 10 लाख 83 हजार 79 का टीकाकरण किया जा चुका है। जिले से 1002 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जबकि अभी भी 1014 की रिपोर्ट आना बाकी है।