पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विश्वकर्मा जयंती:कम संख्या में उपस्थित हुए लोग, हवन-पूजन करके मनाई जयंती

बैतूलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में भगवान विश्वकर्मा जयंती कार्यक्रम का भी स्वरूप बदला-बदला सा रहा। जहां समाज के 200 से 300 लोग जुटकर भगवान विश्वकर्मा जयंती मनाते थे, वहीं गुरुवार को कम संख्या में उपस्थित लोगों ने हवन-पूजन और प्रसाद वितरण कर जयंती मनाई। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए यज्ञ और हवन पूजन किया। गंज के विश्वकर्मा मंदिर में भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित हुआ । समाज के पदाधिकारियों ने हवन-पूजन के साथ प्रसाद वितरण किया।

समाज के युवा मंच के कोषाध्यक्ष हर्ष मालवी की यजमानी में हवन-पूजन किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन किया। पूजन के समापन पर प्रसादी का वितरण किया। इस दौरान समाज के वयोवृद्ध रामप्रसाद मालवीय, पूरन मालवी, सचिव शशिकांत मालवीय, श्रवण मालवीय, ओमप्रकाश मालवीय, बद्री मालवीय, गुड्डू विवेक मालवीय, जित्तू मालवीय राजेश मालवीय, रजनी मालवीय सहित बलवीर मालवीय उपस्थित थे। सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंस का पालन किया। इस अवसर पर समाज के पदाधिकारियों ने सभी लोगों को मास्क पहनने के लिए भी जागरूक किया।

200 से लोग होते थे एकजुट- समाज के बलवीर मालवीय ने बताया पहली बार कोरोना संक्रमण के साथ विश्वकर्माजी की जयंती मनाई गई । हर साल मंदिर में होने वाले आयोजन में समाज के सभी लोगों को बुलाया जाता था । करीब 250 से 300 लोग एकजुट होकर हवन- पूजन करते थे । वहीं प्रसादी वितरित की जाती थी । कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहली बार सादगी के साथ जयंती मनाई गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें