पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Betul
  • A Tanker Filled With Crude Soybean Oil Overturned On The Betul Indore Highway, A Race To Rob Oil, The Villagers Arrived With A Box, A Bucket

खाने का तेल भरने उमड़ी भीड़:बैतूल-इंदौर हाइवे पर पलटा सोयाबीन के कच्चे तेल से भरा टैंकर, तेल लूटने की होड़; डिब्बे-बाल्टी लेकर पहुंचे ग्रामीण

बैतूल25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टैंकर से तेल भरने लगी होड़। - Dainik Bhaskar
टैंकर से तेल भरने लगी होड़।

इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय नेशनल हाईवे 59 पर चिचोली चिरापाटला गांव के पास जंगल क्षेत्र में सोयाबीन के तेल से भरा टैंकर अचानक पलट गया। ट्रक के पलटने से सोयाबीन का कच्चा तेल बहने लगा। आसपास के ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो वे तेल लूटने की होड़ में डिब्बे, बाल्टियां लेकर पहुंच गए। हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ से हाईवे पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। सूचना मिलते ही चिचोली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला।

इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को सोयाबीन से भरा टैंकर का संतुलन बिगड़ा और टैंकर पलट गया। जिससे तेल रिसने लगा। हादसे में ड्राइवर व कंडेक्टर को मामूली चोट आई है। हादसे से जाम की स्थिति बन गई। डायल-100 के स्टाफ जितेंद्र पवार, अनुज यादव, पायलट मनीष पंडाग्रे माैके पर पहुंच कर जाम को खुलवाया और मौके से ग्रामीणों को टैंकर से दूर किया।

तेल भरने बाल्टी, तेल के डिब्बे लेकर जंगल पहुंचे ग्रामीण

जंगल में साेयाबीन के कच्चे तेल का टैंकर पलटने की जानकारी हाेने पर ग्रामीण बाल्टी, तेल के डब्बे लेकर टैंकर से तेल लूटने के लिए जंंगल पहुंच गए थे। तेल भरने को लेकर जल्दबाजी हो रही थी। कुछ लाेग तेल भर रहे थे। पुलिस ने ग्रामीणाें काे तेल लेने से राेका और वहां से हटाया।

टैंकर से तेल भरने लगी होड़।
टैंकर से तेल भरने लगी होड़।

कच्चा तेल उपयाेग के लायक नहीं
यह कच्चा तेल था, इसे डायरेक्ट खाने में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। फैक्ट्री में अशुद्धियाें काे दूर और रिफाइन करने समेत अन्य प्रक्रिया से गुजरने के बाद इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका उपयाेग नहीं करना चाहिए।

10 दिन पहले भी डीजल लूटने मची थी होड़

इंदौर-बैतूल नेशनल हाइवे पर ग्राम पाठाखेड़ा के पास 10 दिन पहले भी एक डीजल से भरा टैंकर पलट गया था। जिससे टैंकर से डीजल का रिसाव हो रहा था। तब भी ग्रामीण डीजल लेने कुप्पी, बाल्टियां व बर्तन लेकर दौड़ पड़े थे।

डीजल से भरा टैंकर:डीजल लूटने मची होड़, बाल्टी, कुप्पी लेकर दौड़े लोग, बैतूल-इंदौर नेशनल हाइवे पर तीन दिन पुराना मामला

खबरें और भी हैं...