कोरोना वायरस / आकोट के संक्रमित युवक की पत्नी भी पॉजिटिव, अब कुल 14 केस हैं सक्रिय

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बैतूल. जिले में कोरोना पाॅजिटिव निकले मरीजों की संख्या मंगलवार तक 58 पर पहुंच गई। भोपाल में पॉजिटिव आए आकोट के युवक की पत्नी भी संक्रमित पाई गई। बैतूल की ट्रू नॉट मशीन से उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। इधर प्रभातपट्टन के बिछवा गांव के मौसी और भांजा तथा आमला नगर के बल्ला चाल का 46 वर्षीय युवक मिलाकर तीन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्हें भोपाल से छुट्टी दे दी है। इसके साथ स्वस्थ मरीजों की संख्या 44 हो गई। केवल 14 एक्टिव केस बचे हैं। 
सीएमएचओ डॉ. प्रदीप धाकड़ ने बताया आकोट (महाराष्ट्र) से पाढर आए युवक को भोपाल रैफर किया था। सोमवार को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। युवक की कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर 12 लोगों के सैंपल लेकर क्वारेंटाइन किया था। मंगलवार को युवक की 32 साल की पत्नी के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। उन्होंने बताया महिला के कांटेक्ट में आने वाले लोगों के भी सैंपल लेकर क्वारेंटाइन किया है। इधर शहर के विवेकानंद वार्ड को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। कलेक्टर राकेशसिंह ने वार्ड 33, विवेकानंद वार्ड के आंशिक क्षेत्र कुलसिंह के मकान से पश्चिम में लक्ष्मीनारायण एवं रमेश का मकान, दक्षिण में सम्पत सूर्यवंशी एवं विजय शिवहरे के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है।
3 की रिपोर्ट आई निगेटिव : प्रभातपट्टन के बिछवा गांव में मुंबई से लौटकर आए मौसी और भांजे की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनको कोविड सेंटर से छुट्टी दे दी है। ये लोग 15 जून को बिछवा गांव आए थे। कोविड सेंटर में भर्ती किया था। इधर आमला नगर के बल्ला चाल के 46 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर भोपाल में भर्ती कराया था, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर घर भेज दिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना