माैसम वैज्ञानिक का अनुमान / बैतूल में एक सप्ताह बाद बारिश, ढाई घंटे में एक इंच दर्ज

X

  • 1 जुलाई तक क्षेत्र में हल्की बारिश होगी, छाए रहेंगे घने बादल

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:23 AM IST

बैतूल. शहर में एक सप्ताह बाद सोमवार को दोपहर बाद ढाई घंटे तक में एक इंच बारिश हुई। बारिश दोपहर 2 बजे शुरू हुई। पहले आधा घंटे बारिश हुई, इसके बाद दोपहर तीन बजे से तेज बारिश शाम 5 बजे हुई। चार दिनों से गर्मी से परेशान शहरवासियों को बारिश होने से राहत मिली। इस बारिश से शहर की सड़कें व नालियों में पानी बह निकला। शाम 5 बजे तक ढाई घंटे में एक इंच बारिश दर्ज की गई। 
जिले में इस बार तय समय से पहले मानसून ने दस्तक दी। इस बीच चिचोली, भैंसदेही, मुलताई में अच्छी बारिश हुई, लेकिन बैतूल ब्लॉक में एक सप्ताह से बारिश नहीं होने से गर्मी बढ़ गई थी। दिन का तापमान भी 32.5 डिग्री से अधिक बढ़ गया था। बारिश के बाद तापमान 2 डिग्री गिरकर 30 पर पहुंच गया है। सोमवार को दोपहर तक मौसम खुला रहा, लेकिन 2 बजे के बाद अचानक बारिश शुरू हुई। कुछ देर तक बूंदाबादी होती रही, लेकिन बाद में तेज बारिश हो गई। बारिश से शहर की सड़कें और गलियां भी पानी से भर गईं। वहीं आसपास के खेतों में भी पानी जमा हो गया।
जिले के आसपास के इलाकों में हुई हल्की बारिश
जिले के शाहपुर, भैंसदेही, आमला में हल्की बारिश हुई। शाहपुर में बादल छाए रहे, जबकि आमला में भी हल्की बारिश हुई, वहीं भैंसदेही में बूंदाबादी हुई। घोड़ाडोंगरी में बारिश नहीं हुई, लेकिन सारनी क्षेत्र में 15 से 20 मिनट तक तेज गरज के साथ बारिश हुई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना