पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड परीक्षा केंद्र:राज्य सेवा परीक्षा में पॉजिटिव के लिए बनाया केंद्र, डाॅक्टरों की लगाएंगे ड्यूटी

बैतूल17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा व राज्य वन सेवा परीक्षा जिले में 25 जुलाई को होगी

लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा व राज्य वन सेवा परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा जिले में 25 जुलाई को आयोजित की जा रही है। परीक्षा के लिए कोविड परीक्षा केंद्र बनाया है। जिला मुख्यालय पर विद्या भूमि पब्लिक स्कूल गंज काे कोविड पॉजिटिव अभ्यर्थियों के लिए विशेष परीक्षा केंद्र निर्धारित किया है। इस परीक्षा केन्द्र पर डॉक्टर्स और नर्सों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस ने प्रत्येक केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग मशीन रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं दो पीपीई किट व अन्य आवश्यक सामग्री रखने के लिए कहा है। केंद्र पर सभी उपस्थित परीक्षार्थियों से प्रवेश करते समय सेल्फ डिक्लेयरेशन फार्म प्रारूप में प्राप्त किया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी परीक्षा दिवस को भी कोरोना पॉजिटिव हो जाता है तो उससे प्रारूप भरवाकर उसे पॉजिटिव परीक्षार्थियों के विशेष केंद्र पर स्थानांतरित किया जाएगा।

निर्धारित परीक्षा केन्द्रों में पृथक कक्षों (आइसोलेशन कक्ष) में परीक्षा संचालित की जाएगी। इन कक्षों में कोविड-19 से प्रभावित अभ्यर्थियों को सीधे परीक्षा के लिए लाया जा सकेगा। कोविड पॉजिटिव परीक्षार्थी के लिए इस विशेष परीक्षा केन्द्र में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार जिला प्रशासन आवागमन की व्यवस्था करेगा।

यहां बनाया है कंट्रोल रूम
कलेक्टर बैस ने बताया कोविड परीक्षार्थियों को कोविड परीक्षा केन्द्र की सूचना देने के लिए नवीन कलेक्ट्रेट भवन के प्रथम तल के कक्ष जी-01 को कोविड कंट्रोल रूम बनाया है। जिसका दूरभाष नंबर 07141-230371 है। इस कंट्रोल रूम में स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई है। कोविड संक्रमित अभ्यर्थी अपनी कोविड संक्रमण की सूचना कोविड कंट्रोल रूम के दूरभाष पर दे सकते हैं, जिससे कोविड अभ्यर्थियों की व्यवस्था कोविड केन्द्र में की जा सके।

खबरें और भी हैं...