मंत्री परमार को सौंपा ज्ञापन:आरोप लगाया; नए बीपीएल कार्डधारियों को जारी नहीं की गई पात्रता पर्ची

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समस्या को लेकर कांग्रेसियों ने प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार को सौंपा ज्ञापन

एक ओर बीपीएल कार्डधारियों को शासन निशुल्क अनाज वितरण कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ नए बीपीएल कार्डधारी परिवारों को पात्रता पर्ची कूपन नहीं मिलने के कारण निशुल्क अनाज नहीं मिल रहा है। इस समस्या को लेकर कांग्रेसियों ने प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार को ज्ञापन देकर नए कार्डधारियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।

जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता हेमंत पगारिया ने बताया आर्थिक रूप से कमजोर तबके को बेहद रियायती दामों पर खाद्यान्न मुहैया कराने के लिए चलाई जा रही सार्वजनिक वितरण प्रणाली का लाभ पाने पात्र लोगों को महीनों से इंतजार करना पड़ रहा है। इनके राशन कार्ड तो बना दिए गए हैं लेकिन पात्रता पर्ची (कूपन) जारी नहीं हो पाने के कारण उन्हें राशन नहीं मिल रहा है।

राशन मिलने की आस में वे कभी नगर पालिका तो कभी खाद्य विभाग के चक्कर काट रहे हैं। एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने बताया कि पहले कार्ड जारी होते ही राशन मिलना शुरू हो जाता था, लेकिन अब कार्ड बनने के बाद फूड कूपन जारी होना जरूरी है।

यह फूड कूपन जारी होने के बाद ही राशन मिलना शुरू होता है। जिले में वर्तमान में हजारों परिवार ऐसे हैं जिनके दोनों श्रेणियों के राशन कार्ड तो बन गए हैं, लेकिन फूड कूपन आज तक जारी नहीं हुए हैं। इस दौरान डॉ. नितिन देशमुख, रजनीश मंगू सोनी, सरफराज खान, रितेश शुक्ला सहित अन्य कार्यकर्ता थे।

खबरें और भी हैं...