पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिबंध का पालन:शहर के साईं मंदिर में नारियल की होली, कई जगह सार्वजनिक किया होलिका दहन

बैतूलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेरा घर, मेरी होली अभियान : आंगन में जलाई होली

जिले में पहली बार होलिका का दहन घर के आंगन में हुआ। कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए प्रशासन द्वारा लॉकडाउन और होली पर लगाई पाबंदियों के चलते लोगों ने सामूहिक होली न जलाकर घर के आंगन में होलिका का दहन किया। हालांकि कुछ कॉलोनियों और मोहल्ले वालों ने सार्वजनिक होली भी जलाई। वहीं बालाजी मंदिर और साईं मंदिर में भी पूजा-अर्चना करके होलिका का दहन किया। गर्ग कॉलोनी में बच्चों और युवाओं ने मेरा घर, मेरी होली अभियान चलाकर घर के आंगन में होली बनाकर दहन किया। सोमवार को धुरेंडी पर भी घर से निकलने पर रोक के कारण रंग और गुलाल कम ही उड़ेगा।

फीका पड़ा त्योहार : उत्साह हुआ कम
उत्साह और उमंग का त्योहार इस बार फीका पड़ गया। होलिका दहन पर प्रशासन द्वारा लगाई पाबंदियों के कारण लोगों ने होली को लेकर अधिक उत्साह नहीं देखा जा रहा है। सार्वजनिक तौर पर हाेलिका दहन करने पर लगी पाबंदियों के कारण अधिकांश परिवारों ने घर में होली बनाकर दहन किया। लाेगाें ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए घर पर ही त्योहार मनाया। शहर के कोठी बाजार, रामनगर, गंज, सहित अन्य जगहों पर अधिकांश परिवारों ने घर के आंगन में होली जलाई।
सोशल मीडिया से दी एक-दूसरे को बधाई : इस बार रविवार को हुए लॉकडाउन और धुरेंडी के दिन घर से निकलने पर पाबंदियों के चलते सोशल मीडिया पर लोग सक्रिय रहे। अपने मित्रों व परिवार के लोगों को घर जाकर बधाई देने की बजाए सोशल मीडिया पर ही बधाइयां देते रहे। शाम को होलिका दहन करने के बाद एक-दूसरे को वीडियो कॉल करके भी बधाई दी।

युवाओं ने चलाया जागरूकता अभियान
शहर के गर्ग कॉलोनी क्षेत्र में जागरूक युवाओं और बच्चों ने मेरा घर, मेरी होली अभियान के तहत घर के आंगन में होली बनाई। कोरोना संक्रमण के कारण लगी पाबंदियों के कारण मेरा घर, मेरी होली अभियान चलाया। अभियान के तहत होली बनाकर लोगों को भी घर के आंगन में होली जलाने का संदेश दिया। रात 10 बजे के पहले विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने के बाद होलिका का दहन किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें