• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Betul
  • Congress MLAs And Supporters Locked The College Gate In Protest Against Not Being Invited To The Inauguration Ceremony, Supporters Sitting On Dharna

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन:उद्घाटन समारोह में नहीं बुलाने के विरोध में बैठे कांग्रेस विधायक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाने लाकर वापस किया रिहा

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरने पर बैठे डागा और उनके समर्थक - Dainik Bhaskar
धरने पर बैठे डागा और उनके समर्थक

बैतूल के जेएच कालेज में मंगलवार को दो कक्षाओं के वर्चुअल उद्घाटन मे कांग्रेस विधायक निलय डागा को आमंत्रित न करने से नाराज विधायक और उनके समर्थकों ने बुधवार दोपहर 1:30 बजे से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़ दिया है, और अंदर परिसर में ही धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि विधायक को अतिरिक्त भवनों के लोकार्पण कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। विधायक निलय डागा ने इसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन बता कर आरोप लगाया है। विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कक्षाओं में जाकर सभी क्लासों को खाली करा दी है। जिस वजह से कॉलेज में शिक्षण कार्य बाधित हुआ है।

कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला
कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला

साढ़े तीन करोड़ लागत से अतिरिक्त कक्ष का निर्माण

कांग्रेस ने विरोध करते हुए महाविद्यालय के गेट पर ताला जड़ने के बाद कॉलेज के प्राचार्य ने कार्यकर्ताओं से माफी मांगी है। जिसके बाद भी कार्यकर्ता नहीं माने। कालेज के मुख्य गेट पर ताला लग जाने की वजह से सैकड़ों छात्र-छात्राएं अंदर परिसर में हु बंद हो गए। दरअसल, मंगलवार को जे एच कालेज में साढ़े तीन करोड़ लागत से अतिरिक्त कक्ष का शिक्षा मंत्री ने वर्चुअली उद्घाटन किया था। इस कार्यक्रम में विधायक को आमंत्रित नहीं किया गया था। इसी वजह से कांग्रेस ने विरोध करते हुए कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़ दिया ।

पट्टिका में नाम जुड़वा दिया जाएगा

विधायक डागा का कहना है कि कालेज प्रिंसिपल विजेता चौबे ने साफ कहा है कि लोकार्पण के पत्थर पर उनका नाम लिखवाने के लिए सांसद डीडी उइके ने मना किया था। जबकि प्राचार्य विजेता चौबे का कहना है कि पट्टिका में नाम न होने की जिम्मेदारी मैं लेती हूं कि पट्टिका में नाम जुड़वा दिया जाएगा।

पुलिस ने विधायकों को किया गिरफ्तार

कालेज भवन के उदघाटन कार्यक्रम में आमंत्रित न करने और लोकार्पण की नाम पट्टिका में नाम न रखने से नाराज बैतूल के कांग्रेस विधायक निलय डागा को उनके साथी भैसदेही विधायक धरमु सिंह के साथ पुलिस ने धरने से उठाकर हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में उन्हें थाने लाकर छोड़ दिया गया था। पुलिस ने उनके साथ करीब एक दर्जन कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लेकर रिहा कर दिया है। विधायक बुधवार दिन भर अपने साथियों के साथ बैतूल के सबसे बड़े जे एच कालेज में धरना दे रहे थे। उन्होंने कहा है कि सम्मान की यह लड़ाई जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...